Categorized | INDIA, SPORTS

अखिल कुमार ने दो राउंड में ही कंगारू मुक्‍केबाज को चित कर दिया:PRO BOXING

अखिल कुमार ने दो राउंड में ही कंगारू मुक्‍केबाज को चित कर दिया:PRO BOXING

पेशेवर मुक्केबाज़ी के पहले मैच में भारतीय मुक्केबाज़ अखिल कुमार ने ऑस्ट्रेलियन मुक्केबाज़ टाइ गिलक्रिस्ट को करारी शिकस्त दी है. अखिल कुमार ने दो राउंड में ही कंगारू मुक्‍केबाज को चित कर दिया.

अखिल कुमार चार राउंड के जूनियर वेल्‍टरवेट(63 किलो) में उतरे थे. ऑस्‍ट्रेलिया के गिलक्रिस्‍ट को 13 मुकाबलों का अनुभव था लेकिन अखिल के मुक्‍कों का उनके पास कोई जवाब नहीं था. हालांकि पहले दौर में अखिल को चोट आई लेकिन दूसरे राउंड में वे भरपूर ऊर्जा के साथ आए और विपक्षी को ढेर कर दिया.

मैच के दौरान गिलक्रिस्ट को पेट के पास चोट भी आयी, जिसके बाद रेफरी ने खेल समाप्त कर अखिल कुमार को विजयी घोषित किया. उनके साथी जितेंद्र कुमार ने भी जीत के साथ प्रो बॉक्सिंग में आगाज किया है.

इससे पहले अखिल कुमार ने राष्ट्रमंडल खेलों में भारत के लिए स्वर्ण पदक लाकर दिए हैं. अखिल कुमार ने पहली बार पेशेवर मुक्केबाजी में भाग लिया है. जिसमें उनका मुकाबला ऑस्ट्रेलियाई टाइ गिलक्रिस्ट से हुआ.

अखिल अनुभवी मुक्केबाज़ हैं और अपने एमेच्योर करियर में उन्होंने लगभग 250 मुकाबलों में देश का प्रतिनिधित्व किया. यह 36 वर्षीय मुक्केबाज चार दौर के मुकाबले में जूनियर वेल्टरवेट (63 किग्रा) में गिलक्रिस्ट का सामना किया.

This post was written by:

- who has written 1464 posts on Ajey Bharat.


Contact the author

advert