Categorized | ENTERTAINMENT

कभी कैसेट बेच बमुश्किल घर चलाता था ये शख्स, आज है यहां का सुपरस्टार

कभी कैसेट बेच बमुश्किल घर चलाता था ये शख्स, आज है यहां का सुपरस्टार

पिछले कुछ वक्त से सोशल मीडिया पर एक ऐसे शख्स की चर्चा खूब हो रही है, जिसे इंडिया में कम ही लोग जानते हैं। हालांकि यह शख्स बांग्लादेश में काफी फेमस है। इतना ही नहीं इन्हें वहां का सुपरस्टार भी कहते हैं।

जी हां, हम बात कर रहे हैं बांग्लादेशी मॉडल और एक्टर आलम उर्फ अलोम बोगरा की। अलोम की पॉपुलैरिटी का आलम ये है कि उनके फॉलोअर्स ने फेसबुक पर कई फैन पेज बना रखे हैं। हालांकि एक वक्त ऐसा भी था, जब अलोम कैसेट बेच बमुश्किल अपना घर चलाते थे।

बांग्लादेशी क्रिकेटर्स भी हैं अलोम के फैन…

– जुलाई, 2016 में मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में अलोम भी मौजूद थे। इस दौरान मीडिया और सारे लोग अलोम के करीब थे। प्रैक्टिस के बाद बांग्लादेशी टीम के प्लेयर्स ने देखा कि हर कोई मोबाइल कैमरे से अलोम के साथ सेल्फी ले रहा है।

– बांग्लादेश क्रिकेट टीम के प्लेयर तस्कीन अहमद के मुताबिक, अलोम हमारे फेवरेट हीरो हैं। वहीं टीम के एक और प्लेयर मुश्तफिकुर रहीम कहते हैं- अलोम हमारे वन एंड ओनली हीरो हैं।

शुरुआत में सीडी, कैसेट बेचने का काम करते थे अलोम…

– अलोम का पूरा नाम अशरफुल आलम सईद है। अलोम का जन्म बेहद गरीब फैमिली में हुआ। उनके पिता चनाचूर (चने से बनी डिश) बेचकर गुजारा करते थे। अलोम जब 10 साल के थे तो उनके पिता ने उन्हें और उनकी मां को छोड़ दूसरी शादी कर ली।

 बेहद गरीबी में गुजारे के लिए अलोम ने भी वही बिजनेस शुरू किया। काम के चलते अलोम पढ़ाई नहीं कर पाते थे और इसकी वजह से वो सातवीं क्लास में फेल हो गए।

– इसके बाद अलोम ने पढ़ाई छोड़कर सीडी और कैसेट्स बेचने का काम शुरू किया। हालांकि बाद में सीडी का बिजनेस नहीं चला तो अलोम ने केबल नेटवर्क बिजनेस का काम शुरू कर दिया।

– अलोम ने अपने गांव इरुलिया (डिस्ट्रिक्ट बोगरा) से ही इसकी शुरुआत की। सीडी और केबल के बिजनेस से अलोम की मंथली इनकम महज 70-80 रुपए होती थी।

– अलोम गांव में अपने बिजनेस और फैमिली के साथ खुश थे। अलोम की फैमिली में उनकी वाइफ सूमी अख्तर और दो बच्चे बेटा अबीर और बेटी अलो हैं। अलोम के मुताबिक, उन्होंने गांव में रहते हुए अपने हाथ से कमाना और खाना सीखा।

This post was written by:

- who has written 1534 posts on Ajey Bharat.


Contact the author

advert