दस दिवसीय 15वें गणेश उत्सव का हर्षोल्लास के साथ हुआ शुभारंभ

0
118

 

 गणपति की आराधना से सब विघ्न-बाधाएं दूर हो जाती हैं तथा मंगल कार्य पूर्ण होते हैं : रमेश पालड़ी

महेन्द्रगढ़ (विनीत पंसारी)

श्री गणेश मंडल महेन्द्रगढ़ के तत्वावधान में स्थानीय सर्राफा बाजार में 15वें गणेश उत्सव का शुभारंभ हर्षोल्लास से किया गया । मुख्य अतिथि समाजसेवी व इनेलो नेता रमेश पालड़ी ने भगवान गणपति के समक्ष दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया जबकि अध्यक्षता लक्खी सोनी ने की । मंच संचालन कुलदीप कानोडिया ने किया ।


अपने सम्बोधन में मुख्य अतिथि श्री पालड़ी ने कहा कि भगवान गणपति प्रथम देव के रुप में पूजे जाते हैं । इन्हें सभी गणों का स्वामी कहा गया है । इनकी आराधना से सब विघ्न-बाधाएं दूर हो जाती हैं तथा मंगल कार्य पूर्ण होते हैं । उन्होंने मंडल की सराहना करते हुए कहा कि यह आयोजन अपने में अनूठा आयोजन है । यह आपसी एकता एवं भाईचारे के प्रतीक के साथ-साथ लोगों में धार्मिकता का सफल संदेश देता आ रहा है ।

उन्होंने अपने निजी कोष से मंडल को 21 हजार रुपये जबकि अध्यक्ष ने 11 हजार रुपये प्रदान किए । मंडल के प्रधान रमेश सोनी व अन्य सदस्यों ने आए मेहमानों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया । इस अवसर पर न.पा. प्रधान रीना बंटी, पार्षद सुरेन्द्र बंटी, मंडल उपप्रधान विष्णु सोनी,उषा देवी, हंसराज सोनी, रतनलाल सोनी, जगन्नाथ मराठा,संजय सर्राफ, अशोक सोनी, विनीत पंसारी आदि श्रद्धालु उपस्थित थे ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here