Categorized | DHARM

नवकार उपाधि अलंकरण 2017 की तैयारियां शुरू, 7 सत्रों में दिसंबर से शुरू होगा आयोजन

नवकार उपाधि अलंकरण 2017 की तैयारियां शुरू, 7 सत्रों में दिसंबर से शुरू होगा आयोजन

कोलकाता : जैन समाज का सबसे बड़ा अवार्ड नवकार उपाधि अलंकरण 2017 के आयोजन की तैयारियां शुरू हो गयी है आयोजन सत्रों की घोषणा करते हुए आयोजक विनायक अशोक लुनिया ने बताया की उक्त आयोजन 15 दिसंबर 2017 से प्रारम्भ होकर 30 दिसम्बर 2017 को उज्जैन में देश भर के समाज सेवियों को अलंकरण प्रदान किया जायेगा. आयोजक श्री लुनिया ने बताया की उक्त उपाधि अलंकरण का आयोजन पिता जी स्व. श्री अशोक जी लुनिया के स्मृति में आयोजित किया जा रहा है, श्री लुनिया ने कहा पिता श्री के पुण्याई का ही फल है की आज हमें गुरुभगवन्तों के श्री चरणों में "नवकार गुरु महारत्न" उपाधि अर्पण करने का सौभाग्य प्राप्त हो रहा है. साथ ही देश भर के समाज की उन हस्तियों को नवकार उपाधि से अलंकृत करने का सौभाग्य मिल रहा है जिन्होंने समाज के उत्थान के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया है. 

श्री लुनिया ने आगे बताया की इस बार समिति की तरफ से "नवकार महारत्न उपाधि" से देश दुनिया में जैन धर्म की डंका बजने वाले 3 मुख्यमंत्रियों को अलंकृत किया जायेगा.

श्री शिवराज सिंह जी चौहान साहब (मुख्यमंत्री, मध्य प्रदेश शासन)

श्री देवेंद्र भाई फडणवीस जी (मुख्यमंत्री, महाराष्ट्र शासन)

श्री विजय भाई रुपानी जी (मुख्यमंत्री, गुजरात शासन)

आयोजक लुनिया ने बताया है की समिति द्वारा नवकार महारत्न उपाधि से मान्यवरों को गुजरात / हिमाचल चुनाव आचारसंहिता समापन के पश्चात् मान्यवरों की अनुकूलतानुसार अलंकृत किया जायेगा. 

This post was written by:

- who has written 1483 posts on Ajey Bharat.


Contact the author

advert