नैना चौटाला ने मचाया सियासी हड़कंप, भाजपा और कांग्रेस के छुटे पसीने, हरी चुनरी चौपाल में हजारों महिलाओं की भागीदारी बनी मिसाल

0
507

Surender Gill:


आज हरियाणा में इनेलो पार्टी की नेता और डबवाली की विधायक नैना चौटाला ने महिलाओ को एकत्रित करने का ऐसा काम किया है कि, उनके सभा में हरी चुनर पहने महिलाओ का जोश और उत्साह देखकर अन्य पार्टियों के पसीने छूट गए है।

आज के समय न भाजपा महिला विंग एक्टिव है ना ही कांग्रेस की महिला कार्यकर्ता जोश में दिखती है, बस इन दिनों सिर्फ इनेलो महिलाओ की डोर को मजबूती से थाम कर रखने का काम कर रही है। जिसका पूरा श्रेय नैना चौटाला को जाता है।

डबवाली से इनेलो विधायक नैना चौटाला ने आज नरवाना हलके के गांव फलियां कलां मैं हृदय जांच मेडिकल कैंप और उचाना हलके के गांव अलेवा में विशाल हरी चुनरी चौपाल का आयोजन किया। दोनों ही जगह हजारों की संख्या में महिलाएं राजनीतिक जागृति के लिए मौजूद थी। महिलाओं की इतनी विशाल संख्या आज तक देश के किसी भी हिस्से में और किसी भी राजनीतिक पार्टी के मंच के नीचे नजर नहीं आई ।
नैना चौटाला प्रदेश की सियासत में नया सुपरस्टार साबित हो गई है। उनको सुनने और देखने के लिए जिस तरह से हजारों की संख्या में महिलाएं उमड़ रही है वह प्रदेश की राजनीति में नई तस्वीर की कहानी बयान कर रही है।
आज तक किसी भी महिला नेत्री ने इस तरह से आम महिलाओं को राजनीतिक जागृति के लिए एकत्रित करने का काम नहीं किया। नैना चौटाला ने थोड़े ही समय में हरी चुनरी चौपाल के जरिए महिलाओं में राजनीतिक जागरूकता का बिगुल फूंक दिया है ।

नैना चौटाला के कार्यक्रमों में जिस तरह से हजारों की संख्या में महिलाएं शामिल हो रही है वह प्रदेश की राजनीति में नए दौर का आगाज कहा जा सकता है। सिर्फ महिलाओं की इन जनसभाओं में जिस तरह का जोश और जुनून देखने को मिल रहा है वह देश के किसी भी हिस्से में अब से पहले नजर नहीं आया। नैना चौटाला की महिलाओं को जागृत करने की यह पहल निश्चित रूप से सराहनीय है और अन्य पार्टियों के लिए सरदर्द और संशोधन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here