प्रदेश की किसी भी गौशाला में किसी भी गाय को भूख-प्यास से नहीं मरने देगी सरकार:रामबिलास शर्मा

0
23

गौ संरक्षणगौ संवर्धन अधिनियम लागू करने वाला देश का पहला राज्य हरियाणा हैरामबिलास शर्मा

महेंद्रगढ़, विनीत पंसारी:

हरियाणा की गौशालाओं में किसी भी गौवंश को भूखप्यास से मरने नहीं दिया जाएगा। गायों की रक्षा के लिए देश के इतिहास से पहली बार मौजूदा बीजेपी प्रदेश सरकार ने गौसंरक्षण एवं गौसंवर्धन अधिनियम लागू करके मिशाल पैदा की।
 

उक्त उद्गार शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने मंगलवार देर सांय बाबा गुदडिय़ा गौशाला माधोगढ़ के प्रधान मुशीराम सरपंच माधोगढ़ को 22 लाख रूपये का चैक प्रदान करते हुए व्यक्त किए तथा साथ ही 10 लाख रूपये का चैक एक सप्ताह के अन्दर देने की बात कही। उन्होंने कहा कि 23 अप्रैल को माधोगढ़ गौशाला में तुड़ी गोदाम में आग लग गई थी तथा हजारों मन तुड़ी जल कर राख हो गई थी तथा मुझे पता चलते ही मैंने 25 अप्रैल को गौशाला का दौरा करक 22 लाख रूपये देने की घोषणा की थी जिसका चैक आज दे दिया गया है तथा वादा किया था कि नुकसान की भरपाई हर हाल में कर दी जाएगी। बिना किसी मांग के प्रो.शर्मा ने 10 लाख रूपये का एक और चैक देने की घोषणा कर डाली तथा कहा कि यह चैक एक सप्ताह में आपके पास पहुंचा देंगे।
 

शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने इस अवसर पर कहा कि गौशाला माधोगढ़ को जिला महेंद्रगढ़ की एक आदर्श गौशाला बनाई जाएगी। उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार का गौसेवा पर विशेष फोकस है। उन्होंने कहा कि समूचे प्रदेश को आवारा पशुओं से मुक्त प्रदेश बनाने पर विशेष जोर दिया गया है। उन्होंने कहा कि माधोगढ़ आसपास के गांवों के लोगों ने भी गौशाला माधोगढ़ में अपने खर्चे पर हजारों मण तुड़ी भिजवाने का कार्य करके पुण्य कमाया है। इस मौके पर प्रो. शर्मा  के साथ आए गणमान्यों ने भी 11-11 हजार रूपये के हिसाब से करीब लाख रूपये की आर्थिक सहायता गौशाला प्रधान को गऊओं की सेवा के लिए प्रदान की।


इस मौके पर मार्केट कमेटी के प्रधान कंवर डालू सिंह, मुशीराम सरपंच माधोगढ़, व्यापार मंडल प्रधान गोपालशरण गर्ग, राजेन्द्र लांबा, बलबीर सिंह, नपा वाईस चेयरमैन रमेश बोहरा, पार्षद अमित मिश्रा, छोटू सैनी, सुधीर दिवान, नरेश गोयल, पूर्व सरपंच ओमपाल खुडाना, अमित माधोगढिय़ा, राजपूत सभा के प्रधान ठाकुर पृथ्वी सिंह सहित अनेकों गांवों के सरपंच, पंच, पंचायत समिति सदस्य एवं अन्य गणमान्यजन उपस्थित थे।
 

फोटो कैप्शनशिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा गौशाला माधोगढ़ के प्रधान को 22 लाख रूपये का चैक सौंपते हुए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here