बदमाश ने टीचर का फोन चोरी करके सेल्फी ली, गूगल से ऐसे मिला लोकेशन

0
59

नई दिल्ली: दिल्ली के दरियागंज इलाके में एक लेडी टीचर से मोबाइल छीनकर भागे स्नैचर को पता नहीं था कि सेल्फी लेने के चक्कर में वो मुसिबत में पड़ जाएगा. दरियागंज थाने की पुलिस लोकेशन खोजते-खोजते आरोपी के घर पहुंच गई. पुलिस के पहुंचने की भनक लगते ही आरोपी एक छत से दूसरी छत कूदते-फांदते फरार हो गया. मोबाइल घर पर ही था, जिसे पुलिस ने रिकवर कर लिया. पुलिस के मुताबिक लेडी टीचर अपने परिवार के साथ फिरोजशाह कोटला इलाके में रहती हैं. वह दरियागंज इलाके में एक स्कूल में पढ़ाती हैं. यह घटना 2 नवंबर को हुई थी. वह स्कूल से घर लौटने के दौरान महावीर वाटिका बस स्टॉप पर बस में चढ़ीं. इसी दौरान बस में स्नैचर मोबाइल लेकर भाग गया.

टीचर यह सोचकर पुलिस तक मामला नहीं ले गईं कि मोबाइल नहीं मिलने वाला है. अगले दिन उन्होंने अपने घर लैपटॉप पर जीमेल अकाउंट खोला और गूगल ड्राइव पर जाकर देखा तो उसमें कुछ अनजान चेहरे की सेल्फी देखकर टीचर चौंक गईं. फोटो को गौर से देखा तो डेट और टाइम के साथ लोकेशन भी गूगल ड्राइव में दिख रही थी. वह समझ गईं कि यह उन्हीं के मोबाइल से खींची गई बदमाश की सेल्फी है. उन्होंने दरियागंज थाने जाकर पूरी बात पुलिस को बताई.

कंप्लेंट लेकर गूगल से मिल रही लोकेशन के लिए बीट स्टाफ को बुलाया गया और लुटेरे की सेल्फी दिखाई गई. इमेज में किसी घर की छत दिखाई दे रही थी. बीट स्टाफ ने अपने-अपने एरिया में चढ़कर छतों के हिसाब से लोकेशन का मिलान किया. इसके बाद आरोपी के घर तक पुलिस पहुंच गई. मोबाइल मिल गया, लेकिन आरोपी फरार हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here