भारत पहुंचे इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू, इन महत्त्वपूर्ण मुद्दों पर समझौते की उम्मीद

0
38

नई दिल्ली : इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू अपने छह दिवसीय दौरे के तहत रविवार को भारत पहुंचे। इस दौरान नेतन्याहू साथ उनकी पत्नी भी मौजूद रही। भारत पहुंचे नेतन्याहू का सोमवार को राष्ट्रपति भवन में औपचारिक तौर पर स्वागत किया गया। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत सरकार के कई कैबिनेट मंत्री मौजूद थे। इस मौके पर नेतन्याहू ने कहा कि भारत और इजरायल के बीच यह दोस्ती में एक नए युग की सुबह है। स्वागत समारोह के बाद पीएम नेतन्याहू ने राजघाट जाकर महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि अर्पित की।

स्वागत समारोह के बाद पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि आज इजरायल और भारत के मध्य दोस्ती की एक नई सुबह हुई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ऐतिहासिक इजरायल दौरे के बाद दोनों देशों के बीच आपसी संबंधों को लेकर जबरदस्त उत्साह है। यह उत्साह मेरी भारत यात्रा, मेरी पत्नी और इजरायल के लोगों के साथ जारी है और गहराई से आगे बढ़ रहा है। यह यात्रा हमारे लोगों के लिए समृद्धि, शांति और प्रगति लाने के लिए एक मजबूत भागीदारी का शुभारंभ है।

इससे पहले बेंजामिन नेतन्याहू ने रविवार को भारत को इजरायल का खास दोस्त बताया। बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि दोनों देशों के नागरिकों और नेताओं के बीच काफी अच्छे संबंध हैं और ये संबंध संयुक्त राष्ट्र में किए गए वोट से नहीं टूटने वाले हैं। बता दें कि अभी हाल में ही भारत ने संयुक्त राष्ट्र में इजरायल के खिलाफ वोट दिया था। एक इंटरव्यू में बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा कि भारत ने जब संयुक्त राष्ट्र में येरुशलम को इजरायल बनाए जाने के अमेरिकी प्रस्ताव के खिलाफ वोट दिया था तो वे थोड़े निराश जरूर हुए थे। नेतन्याहू ने कहा कि हम थोड़े निराश जरूर हुए थे लेकिन एक वोट से कुछ नहीं होता। भारत और इजरायल की दोस्ती बरकरार रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here