मुंबई अग्निकांड : हेमा मालिनी ने बढ़ती आबादी पर फोड़ा ठीकरा और कहा…

0
279

मुंबई: मुंबई के लोअर परेल में गुरुवार देर रात लगी भीषण आग में 14 लोगों ने अपनी जान गंवा दी. हादसे के पीछे कई तरह की लापरवाही सामने आई. लोअर परेल में जहां रेस्त्रां में करीब 50 लोग मौजूद थे वहां आग बुझाने वाले यंत्रों का न होना, आपातकालनी निकास द्वार पर सामान का रखा होना, सुरक्षा मानकों की अनदेखी, बीएमसी की भी लापरवाही तमाम कारण सामने आए लेकिन बीजेपी सांसद हेमा मालिनी ने आग का ठीकरा बढ़ती आबादी पर फोड़ा है.

उन्होंने कहा कि ऐसी घटनाएं ज्यादा जनसंख्या होने के कारण होती हैं और सुझाव दिया कि हर शहर के लिए जनसंख्या को सीमित कर देना चाहिए. यह दुर्घटना अधिकारियों की लापरवाही के कारण हुई और उन्होंने आश्चर्य जताया कि ऐसे पब के संचालन की अनुमति देने से पहले वे सुरक्षा मानदंडों को नजरअंदाज कैसे कर सकते हैं.

मुंबई में लगातार हो रही दुर्घटनाओं पर पूछे गए एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा, ऐसा मुंबई शहर में ज्यादा जनसंख्या के कारण है. हेमा ने कहा, “जनसंख्या पर कुछ रोक लगाई जानी चाहिए. सबसे पहले, सभी शहरों में कुछ निश्चित जनसंख्या होनी चाहिए, निश्चित सीमा होनी चाहिए. इसके बाद उन्हें (लोगों को) अनुमति नहीं दी जानी चाहिए. उन्हें किसी दूसरे शहर, अगले शहर जाने दिया जाना चाहिए.”

इनपुट- भाषा
 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here