मुख्यमंत्री ने प्रदेश में कराया एक समान विकास, 70 प्रतिशत से अधिक घोषणाए पूर्ण: कर्णदेव काम्बोज

0
20

करनाल 11 अक्तूबर,

मौसम खराब होने के बावजूद भी पार्टी कार्यकत्ताओं का उत्साह देखते हुए हरियाणा के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता मामले मंत्री कर्णदेव काम्बोज ने पैदल यात्रा के चौथे चरण में गढी बीरबल मंडल के गांव खुखनी, कलरी जागीर,कलरा,धनौरा,शेखपुरा व हिनौरी में पार्टी कार्यकत्र्ताओं के साथ पदयात्रा निकाली और लोगों को स्वच्छता बनाए रखने तथा नशामुक्ति का संदेश दिया। इसके अलावा सरकार द्वारा 4 साल में करवाए गए अभूतपूर्व विकास कार्याे के बारे में भी जनता को अवगत करवाया गया। मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने सबका साथ-सबका एक समान विकास के सिद्घांत पर चलते हुए समूचे प्रदेश का एक समान विकास करवाया है। मुख्यमंत्री ने अब तक जितनी घोषणाऐं की हैं उनमें से 70 प्रतिशत पूरी हो चुकी हैं तथा शेष पर कार्य जारी है जोकि अगले साल तक पूरी हो जाएगी। 

उन्होंने आगे कहा कि हरियाणा सरकार ने बिना किसी औपचारिकता के प्रदेश के करीब 41 लाख बिजली उपभोक्ताओं के बिजली के बिलों में 47 प्रतिशत कटौती करके एक बहुत बड़ी आर्थिक राहत पहुंचाने का काम किया है। उपभोक्ता के फायदे के लिए बिजली का बिल लगभग आधा कर दिया है। इस निर्णय से प्रदेश का हर परिवार आसानी से बिजली का बिल भरने में सक्षम होगा और बिजली चोरी में भी अंकुश लगेगा। अब 50 यूनिट तक के बिजली उपभोक्ताओं को 2 रुपये प्रति यूनिट, 200 यूनिट तक वाले उपभोक्ताओं से 2 रुपये 50 पैसे प्रति यूनिट के हिसाब से बिजली के बिलों की अदायगी करनी होगी जोकि पहले से लगभग आधा है। पहले इन यूनिटों का बिजली बिल 3 रुपये 60 पैसे से 4 रुपये 70 पैसे तक लिया जाता था, अब 500 यूनिट तक मासिक खपत वाले उपभोक्ता को भी इसका लाभ मिल सकेगा।

इस अवसर पर मंडलाध्यक्ष कमलजीत मढान,नंदलाल पांचाल,धर्मपाल शांडिल्य,भाजपा युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष विकास काम्बोज,ऋषिपाल काम्बोज,ईलम सिंह, सुनील खेडा,सुशील गुर्जर, उमेश पोसवाल,अमर सिंह पाल,कर्म सिंह सैनी, बाबा नसीब सिंह, सरदार धर्म सिंह, जसविन्द्र सिंह, त्रिलोचन सिंह, गोविंद , रामसिंह, गोबिंद, जोगिन्द्र, गौरव राकेश कलरा,आशु गर्ग, हरपाल काम्बोज सहित अन्य पार्टी कार्यकत्र्ता उपस्थित थे।
 

स्वच्छ भारत मिशन व बेटी बचाओ-बेटी पढाओ अभियान बना जन आंदोलन: मंत्री काम्बोज।
मंत्री काम्बोज ने कहा कि सरकार के सामाजिक सरोकार से जुडे स्वच्छ भारत मिशन व बेटी बचाओ-बेटी पढाओं अभियान अब एक जन आंदोलन बन चुका है। अब इसके परिणाम भी मिलने शुरू हो गए हैं। स्वच्छतस सर्वेक्षण ग्रामीण 2018 के परिणाम आने पर हरियाणा देश में अव्वल स्थान पर रहा है, जिसके एवज में पिछले दिनो मुख्यमंत्री मनोहर लाल को भारत सरकार अवार्ड देकर सम्मानित किया गया है। इसी प्रकार बेटी बचाओ-बेटी पढाओं अभियान के तहत लिंग अनुपात बढकर 900 का आंकडा पार कर गया है। 
 

हिनौरी व शेखपुरा गांव को मंत्री काम्बोज ने लिया गोद, गांवों में 50-50 लाख रूपए के होंगे कार्य।
मंत्री काम्बोज ने पश्चिम यमुना नहर के टूटने से हुए नुकसान की भरपाई करने व राहत पहुंचाने के उदेश्य से गांव हिनौरी व शेखपुरा को गोद ले लिया है। इन गांवों में 50-50 लाख रूपए की राशि से विकास कार्य करवाए जाएंगे।
 

5 राज्य के आम चुनाव में भाजपा की होगी जीत, कांग्रेसमुक्त भारत बनाने का संकल्प होगा पूरा: मंत्री काम्बोज। 
मंत्री काम्बोज ने कहा कि आगामी माह में 5 राज्यों के आम चुनाव होने हैं, इन चुनावों में भाजपा प्रचंड बहुमत से जीतेगी और प्रधानमंत्री मोदी का भारत को कांग्रेस मुक्त बनाने का संकल्प पूरा होगा। उन्होंने कहा कि जनता समझ चुकी है कि देश को एक मजबूत नेतृत्व मिल चुका है और देश निरंतर प्रगति के पथ पर आगे बढ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here