राव जयराम सीनियर सेकेंडरी स्कूल महेंद्रगढ़ में मनाया हिंदी दिवस

0
76

महेंद्रगढ़ ( मंजीत डाबला )

नगर के अटेली रोड़ पर स्थित राव जयराम सीनियर सेकेंडरी स्कूल के प्रांगण में आज 14 सितंबर को हिंदी दिवस के रुप में मनाया गया। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विद्यालय के चेयरमैन राव हरिसिंह जी थे जबकि अध्यक्षता प्राचार्य हंसराज यादव ने की। प्राचार्य जी ने अपने संबोधन में बच्चों को बताया कि हिंदी हमारी राजभाषा है इसे 14 सितंबर 1949 को संविधान सभा में राजभाषा घोषित किया गया था ।

देश के 77% लोग हिंदी लिखते, पढ़ते, बोलते और समझते हैं। इसलिए हमें हिंदी भाषा को अधिक से अधिक महत्व देना चाहिए। मैडम राजेश यादव, मंजू बाला ,नरेंद्र यादव तथा अमर सिंह सोनी ने भी बच्चों को हिंदी दिवस के बारे में अवगत करवाया। कार्यक्रम का संचालन 12वीं कक्षा की छात्रा ईशा के द्वारा किया गया तथा भाषण प्रतियोगिता में 12वीं कक्षा की छात्रा मोनिका सर्वश्रेष्ठ रही ।

हिंदी दिवस के उपलक्ष में कक्षा 6 से 12 तक के बच्चों की एक सुलेख प्रतियोगिता का आयोजन भी किया गया जिसमें सीनियर वर्ग से रितेश 10वीं प्रथम,पूनम 10वीं द्वितीय तथा पल्लवि 9वीं तृतीय स्थान पर रही। इसी प्रकार जूनियर वर्ग में कोमल 8वीं प्रथम ,गौरव 7वीं द्वितीय तथा कपिल 6वीं तृतीय स्थान पर रहे । इस अवसर पर विद्यालय के एमडी सुरेंद्र यादव , सीईओ ओमप्रकाश यादव, रामनिवास यादव ,बाबू लाल यादव ,कपिल शर्मा, सुनील दत्त सहित विद्यालय का समस्त स्टाफ एवं बच्चे भी उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here