रा० प्रा० वि० फाजिलपुर झाड़सा के अध्यापक भारत मुटरेजा को इंटीग्रल ह्युमेनिजम सम्मान से नवाजा गया

0
69

गुरुग्राम : शहीदी दिवस के अवसर पर  कर्ण नगरी करनाल में एक राष्ट्रीय स्तरीय आयोजित सम्मान समारोह जो शहीद भगत सिंह और प0 दीनदयाल उपाध्याय जी को समर्पित रहा का सफल आयोजन हुआ ।

समारोह में शहीद -ए – आजम भगत सिंह के भतीजे अभय सिंह संधू व् प0 दीनदयाल उपाध्याय  के भतीजे श्री विनोद शुक्ला जी ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत की जबकि पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री आई डी स्वामी ने बतौर विशिष्ट अतिथि शिरकत की।इस अवसर पर देश के विख्यात गायक चन्नी मस्ताना और टिक्कू हंस ने देशभक्ति गीतों की प्रस्तुतियां दी।

इस अवसर पर  देश भर की उन हस्तियो को सम्मानित किया गया जिन्होंने सामाजिक कुरीतियों , अशिक्षा, ड्राप आउट्स का पाठशाला में दाखिला, पाठशाला में डिजिटल कार्य, बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ , नशा बंदी व पर्यावरण संरक्षण सहित समाज के वंचित वर्ग को सामाजिक धारा में जोड़ने का काम किया है। 
इस अवसर पर  गुरुग्राम जिला के रा० प्रा० विद्यालय फाजिलपुर झाड़सा में कार्यरत अध्यापक  भारत मुटरेजा को भी इंटीग्रल ह्युमेनिजम अवार्ड सम्मान से नवाजा गया 

शिक्षण कार्यों के साथ-साथ उनके द्वारा समय समय पर किये सामाजिक कार्यों के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों के लिए यह सम्मान दिया गया है। इस अवसर पर भारत मुटरेजा ने कहा की "मेरा यह सम्मान उन छात्रों को समर्पित है जिनकी बदौलत मैं इस मुकाम पर पहुँचा हूँ" ।

देश भर से 100 लोगो को इस सम्मान के लिए चुना गया था,स्कूल के समस्त स्टाफ और प्रधानाध्यापक की तरफ से भारत मुटरेजा के उज्जवल भविष्य की कामना की गयी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here