विकास राशि का सदुपयोग करके धरातल पर नजर आएगा सतनाली का विकास:अनुराग रस्तोगी

0
155

सतनाली को एक शहर के तौर पर विकसित किया जाएगा-प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी
महेंद्रगढ़,विनीत पंसारी:

 

नहर विभाग हरियाणा के प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी ने कहा कि महेंद्रगढ़ के विधायक एवं प्रदेश के शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा का सपना है कि सतनाली को एक शहर के तौर पर विकसित किया जाए तथा इसकी पूर्ति के लिए मैने सतनाली खंड को गोद लिया है तथा नए तरीके से विकास की संभावनाएं पिछले दो दिनों के दौरान तलाशी गई हैं।

उक्त विचार श्री अनुराग रस्तोगी ने बुधवार को सतनाली का दौरा करने उपरांत व्यक्त किए। उन्होंने सतनाली में सामान्य अस्पताल, पशु अस्पताल, बस स्टैंड, व्यायामशाला, गौशाला रोड, लोहारू चौक, शहीद पार्क का निरीक्षण किया तथा संबंधित अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि सतनाली को एक शहर के रूप में विकसित करने पर विशेष फोकस रहेगा वहीं इस खंड के सभी गांवों में विकास कार्यों को समुचित तरीके से करवा कर समूचे क्षेत्र की कायापलट करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस क्षेत्र में अनेकों कार्य करवाए जा चुके हैं जबकि अनेकों विकास कार्य प्रगति पर हैं। सरकार से मिलने वाली विकास राशि का हर हाल में सदुपयोग करते हुए विकास की एक नई दिशा व दशा तय करके विकासात्मक चमक प्रदान की जाएगी।

प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी आईएएस ने सतनाली के सामान्य अस्पताल को दौरा करके स्वास्थ्य सुविधाओं का जायजा लिया तथा कहा कि स्वास्थ्य से संबंधित जरूरी सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। गौशाला मोड़ के निरीक्षण करने उपरांत उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि मोड़ पर लगी दुकानों को पीछे हटाया जाए ताकि बास रोड से आने वाले वाहनों के कारण किसी प्रकार की दुर्घटना से बचा जा सके तथा इस चौक को चौड़ा और मजबूत बनाया जाए। शहीद पार्क के निरीक्षण के समय उन्होंने कहा कि यहां पर बैठने एवं पेड़-पौधे लगाने की उचित व्यवस्था करके इसे भव्य रूप दिया जाए। सतनाली-लोहारू चौक पर खाली पड़ी   जगह पर पार्किंग की व्यवस्था करने के निर्देश उन्होंने दिए। सतनाली व्यायामशाला की उन्होंने मुक्तकंठ से प्रसंसा भी की।

उल्लेखनीय है कि मंगलवार को भी खंड विकास एवं पंचायत विभाग सतनाली के कार्यालय परिसर में नहर विभाग के प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी ने विभिन्न विभागों के आला अधिकारियों की बैठक लेकर शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल, नहरी पानी, पेयजल, रोजगार जैसे विभिन्न 10 बिन्दुओ पर विस्तार से चर्चा की थी तथा अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश देते हुए खंड सतनाली के समुचित विकास के लिए जुट जाने का मंत्र दिया था। आज उन्होंने सतनाली का दौरा करके करवाए जाने वाले विकास कार्यों की संभावनाएं तलाशी।

इस अवसर पर प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी के साथ उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल, एसडीएम उत्तम सिंह आईएएस, बीडीपीओ निशा तंवर, पंचायतीराज एसडीओ बलवंत यादव सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

फोटो कैप्शन- सतनाली का दौरा कर विकास कार्यो एवं जन सुविधाओं का निरीक्षण करते हुए नहर विभाग के प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी व साथ में उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल व एसडीएम उत्तम सिंह

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here