शनिवार के दिन भूलकर भी नहीं करें ये 5 काम, वरना हो जायेंगे बबार्द

0
216

हिंदू धर्म में ज्योतिष शास्त्र को महत्वपूर्ण स्थान दिया गया है। शनिवार को दिन भगवान शनिदेव का माना जाता है, इस दिन जातक शनिदेव को खुश करने के लिए पूजा करते है, परन्तु कहा जाता है कि शनिदेव जातक को उनके कर्मों के अनुसार फल और दंड देते है। जिनके उपर शनिदेव की कृपा होती है उन्हें जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं आती है। लेकिन शनिदेव रूठ जाएं तो वह मतिभ्रमित कर देते हैं और जातक अंजाने में ही गलत निर्णय लेने लगता है। शनिदेव को कई चीजें प्रसन्न करती है तो कुछ कर्मों से वह रूठ भी जाते है। अगर जातक गरीब लोगों को खाना खिलाएं और उन्हें जरूरत के अनुसार कपड़े दान दें तो शनिदेव जल्दी प्रसन्न होते है। इसके अलावा शनिवार के दिन शाम के समय पीपल के पेड़ दूध चढ़ाने और तेल का दीप जलाने से भी शनिदेव खुश होते हैं। ज्योतिष के अनुसार शनिवार के दिन कुछ चीजों की खरीदारी भी उचित नहीं मानी जाती है, इन चीजों की खरीदारी से कर्जा बढ़ता है और जीवन में क्लेश बढ़ता है। शनिदेव के महाप्रकोप से बचाव के लिए यह जानना जरूरी है कि शनिवार को क्या काम करना उचित होता है और क्या नहीं। आइये दोस्तों आज हम आपको इस ज्योतिष आर्टिकल के जरिये बताते है कि शनिवार के दिन कौन-कौन से काम नहीं करना चाहिए।

(1) तेल
भूलकर भी शनिवार के दिन तेल नहीं खरीदना चाहिए, क्योंकि इस दिन जातक शनिदेव को तेल चढ़ाते है, इस दिन तेल खरीदने से घर में क्लेश, आर्थिक तंगी और बीमारियां निवास करती है।

(2) झाडू
इस दिन झाडू नहीं खरीदने से घर में आर्थिक तंगी का आगमन होता है और व्यापार में नुकसान होने की संभावना हो जाती है।

(3) चमड़े से बनी वस्तुएं
शनिवार का दिन शनिदेव का माना जाता है इसी कारण इस दिन चमडे से बनी चीजें जैसे जूते, बेल्ट, पर्स, आदि नहीं खरीदनी चाहिए। इस दिन ये चीजें खरीदने से आपके बिजनेस पर बुरा प्रभाव पड़ता है।

(4) नमक
शनिवार के दिन भूलकर भी नमक नहीं खरीदना चाहिए, इस दिन खरीदा गया नमक आपके घर में कई जानलेवा बीमारियां ला सकता है।

(5) काला तिल
इस दिन काले तिल का खरीदना पाप माना जाता है, शनि दशा में काले तिल का दान खास महत्व रखता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here