शुष्क एवं रेतीले क्षेत्र सतनाली को विकसित करके हर समस्या से किया जा रहा है मुक्त:रामबिलास शर्मा

0
31

महेंद्रगढ़ व सतनाली का समानुपातिक विकास करवाना ही मेरा मुख्य मकसद
महेंद्रगढ़,विनीत पंसारी:

विकास के साथ-साथ राजस्थान की सीमा से सटे शुष्क एवं रेतीले क्षेत्र सतनाली क्षेत्र के अंतिम छोर पर बसे लोगों तक नहरी पानी पहुंचा कर इस क्षेत्र को मालामाल करना ही मेरा मुख्य मकसद है। महेंद्रगढ़ सहित सतनाली क्षेत्र के हर गांव को भरपूर विकास राशि मौजूदा बीजेपी सरकार के कार्यकाल में हमने देने का काम किया है। विकास राशि का सदुपयोग हो तथा धरातल पर स्पष्ट तौर पर विकास नजर आना चाहिए इसलिए सभी विभागों के अधिकारी निष्ठापूर्वक कार्य करते हुए ग्रामीण अंचल में बसे लोगों को विभिन्न योजनाओं एवं नीतियों से लाभांवित करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ें।

उक्त विचार महेंद्रगढ़ के विधायक एवं शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने मंगलवार देर सांय सतनाली स्थित अपने फार्म हाऊस पर पधारे नहर विभाग के प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी जिन्होंने विकास की दृष्टि से गति प्रदान करने के लिए सतनाली खंड को गोद लिया है उनसे बातचीत करने एवं जरूरी दिशा-निर्देश देते हुए व्यक्त किए। इस मौके पर आईएएस अनुराग रस्तोगी के साथ जिला उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल व महेंद्रगढ़ के एसडीएम उत्तम सिंह आईएएस भी मौजूद थे।

इस अवसर पर शिक्षा मंत्री प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि विगत की सरकारों ने सतनाली-महेन्द्रगढ़ के साथ सौतेला व्यवहार किया जिसके कारण यह क्षेत्र हर दृष्टि से निरंतर पिछड़ता ही गया परन्तु छत्तीस बिरादरी के सहयोग से बनी भाजपा सरकार में समूचे हरियाणा सहित विशेष तौर पर महेंद्रगढ़ क्षेत्र की सुध ली गई तथा हमने विकासात्मक योजनाओं एवं नीतियों के माध्यम से करोड़ों रूपये की राशि आबंटित करके क्षेत्र को विकास की गति प्रदान करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि महेंद्रगढ़ से सतनाली की मुख्य सड़क सबसे अच्छी है वहीं गांवों को जाने वाली सड़कों को भी चकाचक किया गया है जबकि पिछली कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में तो समूचे हरियाणा के लोगों ने टूटी सड़कों की धूल ही फांकी थी। उन्होंने कहा कि समूचे हरियाणा में हमने सरकार बनते ही सबसे पहले टूटी सड़कों की सुध लेकर सड़कों एवं पुलों का जाल बिछाने का कार्य किया।

प्रो. रामबिलास शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में मौजूदा मनोहर बीजेपी प्रदेश सरकार ने विकास की गहमागहमी करके अंतिम छोर पर बसे लोगों को खुशहाल बनाने का काम किया है।
इस अवसर पर नहर विभाग के प्रधान सचिव अनुराग रस्तोगी ने आश्वस्त किया कि वे सरकार द्वारा जनहित में जारी विकासात्मक योजनाओं एवं नीतियों को जमीनी स्तर पर लागू करके हर व्यक्ति को सरकार के प्रति विश्वसनीय, आत्मनिर्भर एवं खुशहाल बनाने के सार्थक प्रयास सभी विभागों के अधिकारियों की टीम के सहयोग से करेंगे तथा मेरे द्वारा गोद लिए सतनाली खंड को विकास की एक नई चमक प्रदान करने में कोई कमी नहीं रहने देंगे।

इस अवसर पर उपायुक्त डा. गरिमा मित्तल ने भी कहा कि सभी विभागों के जिला महेंद्रगढ़ के अधिकारियों को चुस्त-दुरूस्त कर दिया गया है तथा वे समय-समय पर मिटिंग करके विकासात्मक फीडबैक लेती रहती हैं। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा  जारी योजनाओं एवं नीतियों को निष्ठा से लागू करने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है। एसडीएम उत्तम सिंह सहित अन्य अधिकारियों के अलावा सतनाली क्षेत्र के अनेकों गांवों के सरपंच, पंच एवं गणमान्यजन उपस्थित थे।

फोटो कैप्शन-सतनाली फार्म हाऊस पर नहर विभाग के प्रधान सचिव से मुलाकात के दौरान विकासात्मक चर्चा करते हुए शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here