साहासिक खेलों के लिए बिलिंग होगा विकसित: परमार

0
70

स्वास्थ्य मंत्री ने विधायक संग निहारी बिलिंग घाटी

पालमपुर, 13 सितंबर: बिलिंग वैली को पर्यटन की दृष्टि और अधिक विकसित करने के लिए संभावनायें तराशी जायेंगी। पैराग्लाडिंग के अतिरिक्त यहां वर्ष भर यहां पर्यटन गतिविधियां चलती रहे सरकार ऐसा प्रयास करेगी।

स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, श्री विपिन सिंह परमार ने बुधवार देर सांय बैजनाथ विधान सभा क्षेत्र के अंतराष्ट्रीय पैराग्लाडिंग स्थल बिलिंग का दौरा करने के बाद यह जानकारी दी। बैजनाथ के विधायक, श्री मुल्ख राज प्रेमी भी उनके साथ मौजूद रहे।

स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि लंबा और खुला उड़ान क्षेत्र होने के चलते बिलिंग दुनियां भर के पैराग्लाइड़रों की पहली पसंद है। उन्होंने कहा कि बिलिंग के महत्व को देखते हुए पूर्व में यहां मूलभूत सुविधाओं के सृजन के लिए किसी प्रकार से गंभीर प्रयास नहीं किये गये। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि प्रदेश में पर्यटन की आपारा संभावनाएं हैं और मुख्यमंत्री श्री जयराम ठाकुर के कृशल नेतृत्व में सरकार ने पर्यटन क्षेत्र का दोहन कर इसे रोजगार से जोड़ने के लिए योजना तैयार की गई है। उन्होंने कहा कि दुनियां भर से प्रदेश नैसर्गिक सौंदर्य को निहारने के लिए यहां आते हैं और प्रदेश अनुकूल वातावरण पर्यटकों को बार-बार यहां आने को मजबूर करता है।

श्री परमार ने कहा कि पर्यटकों को आकर्षित करने वाले ऐसे स्थानों और अन्य नये पर्यटक स्थलों की पहचान कर रज्जू मार्ग, ट्रैकिंग एवं अन्य साहासिक खेलों की संभवानायें तराशी जा रही हैं। उन्होंने कहा कि पर्यटन को प्रदेश में रोजगारंमुखी उद्योग के रूप में स्थापित करने के लिए सरकार ऐसे पर्यटक स्थलों में मुलभूत सुविधाओं का सृजन कर रही है।

उन्होंने कहा कि सरकार बिलिंग में पैराग्लाइडिंग के अतिरिक्त मोटरबाईकिंग, ट्रैकिंग और अन्य साहासिक खेलों के आयोजन के लिए, वे स्वयं श्री मुल्ख राज प्रेमी के साथ मुख्यमंत्री, श्री जयराम ठाकुर से बात करेंगे। उन्होंने कहा कि बीड़ बिलिंग क्षेत्र में मोटरबाईकिंग, ट्रैकिंग तथा अन्य साहासिक खेल गतिविधियां वर्षभर चलती रहें, सरकार द्वारा ऐसा प्रयास किया जायेगा। एक प्रश्न के उत्तर में श्री परमार ने कहा कि इस क्षेत्र में अगर अवैध कब्जे हुए हैं तो प्रशासन और राजस्व विभाग इस पर उचित कार्यवाही करेगा।

इस अवसर पर भाजपा जिला अध्यक्ष विनय शर्मा, जिला सचिव तनु भारती, सुलह मंडल अध्यक्ष देश राज शर्मा, महामंत्री सुखदेव मंसद और चंद्रवीर शर्मा, मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा, सतीश अबरोल, देविंद्र राणा, बैजनाथ भाजपा के पदाधिकारी, एसडीएम बैजनाथ विकास शुक्ला, अधिशासी अभियंता संजय ठाकुर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here