6 जून को गुरुग्राम ताऊ देवीलाल स्टेडियम में ‘प्रथम अधिकारों का मेला’ लगाया जायेगा

0
67

गुरुग्राम:

यदि आपको लर्निंग ड्राईविंग लाईसेंस बनवाना है या आपको दिव्यांगता का प्रमाण पत्र बनवाना है या अपना बिजली का बिल ठीक करवाना है या आप श्रमिक हैं तो आपको अपना पंजीकरण श्रमिक कल्याण बोर्ड में करवाना है या किसी भी सरकारी विभाग की योजना का लाभ लेना चाहते हैं तो 6 जून को गुरुग्राम के सैक्टर-38 स्थित ताऊ देवीलाल स्टेडियम में लगाए जाने वाले ‘प्रथम अधिकारों का मेला’ में चले आईए।


यह अपील किसी और ने नहीं, जिला विधिक सेवाएं प्राधिकरण के सदस्य सचिव एवं चीफ जुडिशियल मजिस्टरट नरेंद्र सिंह द्वारा आज सभी गुरुग्राम वासियो से की गई है। उन्होंने कहा कि 6 जून बुधवार को गुरुग्राम के ताऊ देवीलाल स्टेडियम में भव्य अधिकारों का मेला लगाया जा रहा है। इस मेले का उद्घाटन करने के लिए पंजाब एवं हरियाणा उच्च न्यायालय चण्डीगढ़ के कार्यवाहक मुख्य न्यायधीश न्यायमूर्ति ऐ के मित्तल पधार रहे हैं। उनके साथ उच्च न्यायालय के अन्य न्यायधीश भी होंगे। गुरुग्राम के जिला एवं सत्र न्यायधीश आर के सोंधी तथा गुरुग्राम सैशन डिवीजन में नियुक्त सभी न्यायधीश भी इस मेले में उपस्थित रहेंगे।
 

उन्होंने बताया कि मेले का समय प्रात: 7:30 बजे से दोपहर 1 बजे तक का रहेगा। इस मेले में जिला के सभी सरकारी विभाग अपना-अपना स्टॉल लगाएंगे जिसमें विभाग से संबंधित सभी योजनाएं ना केवल प्रदर्शित की जाएंगी बल्कि पात्र व्यक्तियों के उन योजनाओं से संबंधित फार्म भी भरवाए जाएंगे।
 

चीफ जुडिशियल मजिस्ट्रेट ने बताया कि इस मेले में कोई भी व्यक्ति सरकारी विभाग से संबंधित कोई भी काम करवा सकता है। उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि यदि किसी बुजुर्ग को अपनी बुढापा पेंशन बनवानी है या किसी दिव्यांग जन को अपनी दिव्यांगता पेंशन अथवा प्रमाण पत्र बनवाना है, किसी को अपना बिजली व पानी का बिल ठीक करवाना है या सरकारी विभाग से कोई भी सुविधा प्राप्त करनी है तो वह व्यक्ति 6 जून को ताऊ देवीलाल खेल स्टेडियम में लगाए जा रहे अधिकारो के मेले में प्राप्त कर सकता है।

उन्होंने कहा कि आम जनता के लिए यह सुनहरी मौका है, जिसका लाभ सभी को उठाना चाहिए। यदि किसी व्यक्ति को सरकारी विभाग से सुविधा नहीं मिल पा रही है , तो वह भी मेले में आकर उस सुविधा को प्राप्त कर सकता है। उस दिन उपायुक्त सहित सभी सरकारी विभागों के वरिष्ठ अधिकारीगण मेले में उपस्थित रहेेंगे और सरकारी विभागों के माध्यम से लागू की जा रही योजनाओं के अंतर्गत पात्र व्यक्तियों से आवेदन भी स्वीकार करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here