Categorized | INDIA, LIFE STYLE, TRAVEL

73 साल के बद्री 72 दिनों में 22,200 किलोमीटर की रोड ट्रिप कर सबको अपना Fan बना चुके हैं

73 साल के बद्री 72 दिनों में 22,200 किलोमीटर की रोड ट्रिप कर सबको अपना Fan बना चुके हैं

हम में से ज़्यादातर लोग शायद 22,200 किलोमीटर गाड़ी चला कर दुनिया घूमने के बारे सोच भी न सकें, लेकिन एक 73 साल के व्यक्ति ने ऐसा सोचा भी और किया भी. वो लन्दन तक गाड़ी चला कर पहुंचे और इस बीच कई जगहों पर घूमे.

 

73 वर्षीय बद्री बलदावा और उनकी 63 वर्षीय पत्नी पुष्पा ने 10 साल की पोती निशी के साथ मुंबई से लंदन का सफ़र सड़क से पूरा किया. उन्होंने अपने फ़ेसबुक अकाउंट पर इस सफ़र की तस्वीरें शेयर की हैं.


वो मार्च 23 को अपनी बीएमडब्लू एक्स 5 पर रवाना हुए थे और 19 देशों को पार करते हुए 72 दिनों में लंदन पहुंचे. इसकी प्लानिंग वो 2016 से कर रहे थे. 23 मार्च को गोरेगांव स्पोर्ट्स क्लब से वो रवाना हुए थे.


बद्री बलदावा ने कहा कि मुंबई से लंदन जाने के लिए कोई और रास्ता नहीं था. अगर वो पाकिस्तान और अफगानिस्तान होते हुए जाते, तो उनकी सुरक्षा की कोई गारंटी नहीं थी. तिब्बत के रास्ते उत्तर की ओर नहीं जा सकते थे, क्योंकि चीन इसकी इजाज़त नहीं देता.


बलदावा, स्टील निर्यातक और पेशे से चार्टर्ड एकाउंटेंट हैं. वो अपने परिवार के साथ मुंबई में रहते हैं. वो पहले भारतीय दंपति हैं, जिसने 90 डिग्री नार्थ पोल के साथ-साथ माउन्ट एवेरस्ट जैसी जगहें घूमी हैं.


 

इस ट्रिप के दौरान वो भारत को और करीब से जान पाए. गंगा के घाटों से लेकर चेरापूंजी तक उन्होंने घूमा. एक समय ऐसा भी आया था जब उन्होंने चार दिनों में चार देशों को पार किया. 2 जून को वो लन्दन पहुंचे.

 मुंबई की इस जोड़ी ने दुनिया को दिखा दिया है कि सपनों को पूरा करने में उम्र कभी बाधा नहीं बनती. 

 

Source:Topyaps

This post was written by:

- who has written 1481 posts on Ajey Bharat.


Contact the author

advert