OMG! जनता की कमाई ?, मात्र 3 दिन में ही राज्यपाल ने यात्रा के लिए खर्च किए 46 लाख रुपए

0
211

सिरसा/पानीपत.ओडिशा के नए बने राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल की तीन दिवसीय सिरसा की हवाई यात्रा फिर से विवादों में है। यात्रा पर खर्च 46 लाख रुपए के बिल पर वहां की सरकार ने सवाल उठाया है। सीएम नवीन पटनायक की ओर से जवाब मांगा गया है। सामान्य प्रशासन विभाग के पत्र के अनुसार प्रो. गणेशीलाल ने सिरसा में सम्मान कार्यक्रम में आने के लिए दिल्ली तक प्राइवेट जेट प्लेन का 41.18 लाख रुपए किराया और दिल्ली से सिरसा तक हेलिकॉप्टर का 5 लाख रुपए किराया दिया है।

राज्यपाल के विशेष सचिव को 4 जुलाई को लिखे पत्र में सामान्य प्रशासन विभाग के उप सचिव इंदिरा बेहरा ने दोनों वाहनों को किराए पर लेने का कारण पूछा है। ओडिशा सरकार के पत्र में कहा गया है, ‘कृपया इसकी वजह बताएं कि माननीय राज्यपाल के लिए किन परिस्थितियों में हेलिकॉप्टर किराए पर लेना पड़ा और फ्लाइट के लिए निर्धारित शेड्यूल में बदलाव किया गया, क्या इसके लिए किसी सक्षम अथॉरिटी से इजाजत ली गई?’

सिरसा में भी गाड़ी नहीं मिलने पर हुआ था विवाद

राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल 10 जून को हवाई मार्ग से सिरसा पहुंचे और 13 जून को वापस हवाई मार्ग से ही गए थे। उनके अभिनंदन समारोह सिरसा, डिंग, फतेहाबाद, अग्रोहा, महम, गोहाना और भिवानी में हुए थे। यहां वे सड़क मार्ग से गए। इस दौरान भी जिला प्रशासन से गाड़ी न मिलने को लेकर भी विवाद हुआ।

बाद में ओडिशा के मुख्य सचिव ने खेद जताया

ओडिशा बीजेपी ने स्पष्टीकरण पर बीजेडी सरकार की आलोचना की तो राज्य सरकार ने खेद व्यक्त कर दिया। राज्यपाल के ओएसडी इंद्रजीत खुराना ने बताया कि ओडिशा सरकार की ओर से जो पत्र राज्यपाल के विशेष सचिव के पास भेजा गया था, उसके संदर्भ में सरकार के मुख्य सचिव ने खेद पत्र भी जारी कर दिया है। हवाई यात्रा में किसी भी तरह की अनियमितता नहीं बरती गई है।

25 मई को हुई नियुक्ति

गणित के प्रोफेसर रहे गणेशी लाल मई में ओडिशा का राज्यपाल नियुक्त किए गए। सिरसा निवासी गणेशी लाल राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े रहे हैं। वह हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष रह चुके हैं। 1996-97 की बंसीलाल सरकार में मंत्री थे। 2014 से केंद्र और हरियाणा में सरकार बनने के बाद से भाजपा की राष्ट्रीय अनुशासन समिति के प्रमुख थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here