Categorized | INDIA

Successful कपल्स के बेडरूम की 8 ऐसी अच्छी आदतें, जिन्होंने उनके रिश्ते को और भी ख़ूबसूरत बना दिया

किसी रिलेशनशिप की ख़ूबसूरती बनाए रखने के लिए 'प्रयास' या Try करना बहुत ज़रूरी है. ख़ास कर आज के समय में, जब ऑफ़िस के काम, बाकी दुनिया की टेंशन के कारण लोग अपने रिश्ते की बलि चढ़ा देते हैं. मैं एक ऐसे कपल को जानती हूं, जिनकी शादी को काफ़ी समय हो चुका है, लेकिन जिस Spark को सभी ढूंढने में लगे हैं, उनके रिश्ते में वो Spark अभी भी है. इस Couple की एक आदत जो शायद उनके रिलेशनशिप की जान है, वो है बेडरूम में बाहर की कोई टेंशन और बातें न ले जाना. अपने बेडरूम को वो सिर्फ़ ख़ुद के लिए और प्यार के चंद पलों के लिए रखते हैं.

अगर आप भी अपने रिलेशनशिप में उस खोये हुए Spark को वापस लेकर आना चाहते हैं, तो ज़रा नज़र डालिये इन Successful Couples की कुछ अच्छी Bedroom Habits पर:

1. प्यार के लिए वक़्त निकालना

Source: Esbe.in

भारतीय मर्दों के बीच एक Phrase बड़ा प्रचलित है कि शादी के बाद Sex दुर्लभ चीज़ों में होता है. इसके पीछे सबसे बड़ा कारण है इसके लिए टाइम न निकालना. भले ही ये सुनने में अजीब लगे, लेकिन जब आपके पास ढेरों काम हों, तो प्यार के चंद ख़ास पलों के लिए टाइम निकालना पड़ता है. आप कितने ही बिज़ी क्यों न हों, इसके लिए टाइम निकालें. Sex के लिए टाइम निकालना का कोई ग़लत मतलब नहीं होता, ये किसी भी शादीशुदा कपल की Priority होनी चाहिए.

2. प्यार को लेकर सहज होना

Source: AK6

प्यार भरी बातें करनी ज़रूरी हैं. उन Naughty बातों, शरारतों में सारी टेंशन और परेशानी भगाने की ताकत होती है. एक प्यारा सा Message या जब वो साथ में न हो, तब उन्हें एक Sexy सा Text भेजने में न तो आपके शर्माना चाहिए, न उन्हें. ये एक Healthy रिलेशन की निशानी होती है. कई कपल सालों साथ रहने के बाद भी एक-दूसरे से Sex के बारे में मज़ाक करने में कतराते हैं. अपने रिश्ते की निजता को ध्यान में रखते हुए ऐसे हल्के-फुल्के पल ज़रूरी हैं. आप दुनिया के सामने जितने अच्छे से अपने रिश्ते को दर्शाते हैं, उतना ही Fun अकेले में कर सकते हैं. ज़रूरी नहीं आपकी बाहरी और निजी ज़िन्दगी एक-जैसी हो.

3. एक समय में एक ही काम

Source: Typeset Beta 

आज के ज़्यादातर रिश्ते बिगड़ने की वजह सेलफ़ोन को माना जाता है पर उससे ज़्यादा ज़िम्मेदार है वो व्यक्ति, जो एक हसीं शाम को फ़ोन, सोशल मीडिया और टीवी पर बर्बाद कर सकता. जो समय आप एक-दूसरे के साथ बिता सकते थे, वो समय आपने दूसरी जगह बर्बाद कर दिया. इस बात को कहने में सभी हिचकिचते हैं, लेकिन ये सच है कि आपकी सेक्स लाइफ़ जितनी अच्छी होगी, आपके रिश्ते में उतनी ही स्वछंदता और खुलापन होगा.

4. एक दूसरे के लिए Dress-Up होना

Source: Cupid Pulse 

ये ग़लती बहुत से कपल करते हैं कि शादी के कुछ समय बाद कैसे भी कपड़े पहन कर चले जाते हैं या बिन बने-संवरे बाहर निकल पड़ते हैं. हां इसका मतलब ये कतई नहीं कि आप हर समय सजे-धजे रहें, लेकिन साथ में कभी Date पर जाएं, तो अच्छे से कपड़े पहने. कभी-कभी रूटीन ब्रेक करने के लिए डिनर पर जायें, लेकिन अकेले. एक रिश्ते को संवारने के लिए ये प्रयास ज़रूरी हैं.

5. दूसरे की ज़रूरत, ख़ुशी का ध्यान रखना

Source: Pinimg

यहां पर जिस ख़ुशी की बात हो रही है, वो आपकी Sex Life है. एक Healthy Life के लिए ये जाना ज़रूरी है कि उन अन्तरंग पलों के दौरान आपके पार्टनर को क्या पसंद आता है. Sex अगर सिर्फ़ अपने हिसाब से हो, तो उसमें प्यार कहीं से नहीं पनपेगा. ये सबसे सही पल है उसे ये बताने का कि आपको उसकी ख़ुशी, नापसंदगी का ख्याल है.

6. हंसना ज़रूरी है, Bedroom के बाहर भी और Bedroom में भी

Source: Daily Mail 

हंसी किसी भी रिलेशनशिप की जान होती है. ये कहना ग़लत न होगा, Couple Which Laughs Together, Stays Together. Bedroom में कुछ Funny होने पर असहज होने से अच्छी एक हंसी ही है, जो आपको और करीब लेकर आती है.

7 . कोई परफ़ेक्ट नहीं होता

Source: Aolcdn

बहुत से लोगों के दिमाग़ में Sex को लेकर एक बंधी-बंधाई धारणा है कि ये फ़िल्मों और किताबों की तरह Perfect होगा. जबकि ये सोच ही गलत है. Imperfection ही सेक्स लाइफ़ ज़रूरी पार्ट है. जब आपको एक-दूसरे से प्यार फ़िल्मी स्टाइल में नहीं हुआ, तो प्यार की चरम सीमा पर ऐसी उम्मीद क्यों? रिश्ते की ख़ूबसूरती गलतियों से ही होती है, इसलिए इसे बनाये रखें.

8. बेडरूम सिर्फ़ दो चीज़ों के लिए – प्यार और नींद

Source: Dovemed

उस कपल की बात को याद करते हुए ये कहना ग़लत नहीं होगा कि अपनी लव लाइफ़ को यूं ही बनाये रखने के लिए बेडरूम में प्यार और सुकून भरी नींद के अलावा कुछ न ले जाएं. उस झगड़े का मैदान भी आप ही बना सकते हैं और प्यार का गुलिस्तान भी. फ़ैसला कर लीजिये! 

 

Source: Huffington Post 

 

 

Feature Image Source: The Youth Express 

This post was written by:

- who has written 1464 posts on Ajey Bharat.


Contact the author

advert