Recents in Beach

header ads

महिलाओं को सुरक्षा के तरीके सिखाने के लिये सुरक्षा केन्द्र खोलेगा बेटी बचाओ अभियान

फरीदाबाद । पंजाबी फैडरेशन फरीदाबाद के अन्र्तगत चल रहे बेटी बचाओ अभियान की एक मासिक बैठक सैक्टर 7 कार्यसलय में अध्यक्ष वासदेव अरोड़ा की अध्यक्षता में स मपन हुई । वासदेव अरोड़ा ने बताया कि महिलाओं को सुरक्षा के गुण सिखाने के लिये पंजाबी फैडरेशन सुरक्षा केन्द्र खोलेगा उन्होने कहा कि बेटी बचाओ अभियान को पुर्णतय महिलाओं पर केन्द्रित किया जायेगा ।
राष्टृीय संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद ने कहा कि हमारा लक्ष्य है कि देश में जहां भी बेटियों के सहयोग की बात आये तो लोगों की जुबान पर पंजाबी फैडरेशन के बेटी बचाओ का नाम जहन में आये जहां बेटीयों को हर तरह का सयोग दिया जायेगा और अपने इस उद्वेश्य को पूरा करने के लिये अपनी पूरी रणनीती तैयार कर ला है । उन्होने कहा कि 22 जनवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी बेटी बचाओ की शुरूआत करनाल में करने जा रहे हैं जिसका हम स्वागत करते हैं ।
महासचिव महेश पहूजा और राष्टृीय सलाहाकार जगजीत कौर ने कहा कि जहां सारा देश कन्या भू्रण हत्या रोकने के लिये नये नये कदम ऊठा रहा है वहीं प्रदेश सरकार का यह निर्णय कि भू्रण जाँच चैक करने वाले डाक्टरों की जानकारी देने पर 20हजार का इनाम योजना को वापिस लेना एक निदंनिय कदम है हम इसके लिये पुर्न विचार के लिये सरकार से अपील करेगें ।
सुमन बक्शी,अंशिका जैन और सुमन रेखा कपूर ने कहा कि जिस तरह से पंजाबी फैडरेशन के बेटी बचाओ अभियान से लोगों में जागृति आ रही है और लोग अपनी बेटीयों की सुरक्षा से स बधित मामले भी लेकर आने लगे हैं इसलिये हमने यह निर्णय लिया है कि बेटी बचाओ अभियान को महिलाओं से स बंधित सभी प्रकार के समाधानों के लिये बडाया जायेगा जिसकी शुरूआत हम 12 जनवरी को बहुत सारी योजनाओं के साथ करेगें ।
अंत में हरीश चन्द्र आज़ाद ने श्रीमति चित्रा नैन को एन आई टी फरीदाबाद की प्रधान नियुक्त किया और उनको निस्वार्थ सेवा करने की शपथ दिलाई जिसका सभी सदस्यों ने तालियों से स्वागत किया ।
सभा में अध्यक्ष वासदेव अरोड़ा, संयोजक हरीश चन्द्र आज़ाद,सह संयोजक अंशिका जैन,सलाहाकार जगजीत कौर,महासचिव महेश पहूजा,फरीदाबाद प्रधान सुमन बक्शी, एन आई टी जोन प्रधान सुमन रेखा,बलभगड़ प्रधान शीतल लूथरा,फरीदाबाद शहरी प्रधान शालीनी मेहता,नव नियुक्त प्रधान चित्रा नैन,बडखल प्रधान सुमन भाटिया,पृथला प्रधान वर्षा गोयल आदि उपस्थित थे ।

Post a Comment

0 Comments