Recents in Beach

header ads

नाबार्ड के सहयोग से वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम आयोजित

सिरसा, 02 जनवरी। जिला सिरसा सहकारी बैंक ने नाबार्ड के सहयोग से जिला सिरसा के गांव दादू में एक वित्तीय साक्षरता कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता जिला विकास प्रबंधक नाबार्ड द्वारा की गई। इस कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य किसानो को बैंको द्वारा दी जा रही सुविधाओं के बारे में अधिक जानकारी उपलब्ध करवाना था। इस अवसर पर प्रधानमंत्री जन धन योजना के बारे में भी जानकारी दी गए।
सभी लोगों से आग्रह किया गया कि वो बैंको में आपने खाते खोले और विभिन्न योजनायों का लाभ उठाएं। इस अवसर पर जिला सिरसा सहकारी बैंक के महा प्रबंधक रजिंदर सिंह ने किसानो को समय पर ऋण अदायगी के लाभों को विस्तार से बताते हुए कहा कि अगर किसान समय पर ऋण अदा करेंगे तो उन्हें बैंको से भविष्य में अधिक ऋण सहायता मिलती रहेगी। संजीव शर्मा ने नाबार्ड की कृषि सबंधित योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि नाबार्ड द्वारा जिला सिरसा में, सहकारी बैंक की सभी 41 शाखाओं में इस तरह के वित्तीय साक्षरता कैंप के लिए अनुदान दिया गया है ताकि सिरसा के किसानो को बैंकों की सभी सुविधाओं की ज
ानकारी उपलब्ध हो। इस अवसर पर धीरज बीरडा, अधिकारी पेक्स विकास केन्द्र, बैंक के विकास अधिकारी, धर्मपुरा के शाखा प्रबंधक, पेक्स प्रबन्धक, गाव के नम्बरदार तथा किसानो इत्यादि मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments