Recents in Beach

header ads

चार दिन से अंधेरे में वार्ड 1 व 2 के निवासी व दुकानदार, प्रदर्शन की चेतावनी

सतनाली : साक्षी वालिया:

कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास लगा बिजली विभाग का ट्रांसफार्मर पिछले चार दिनों से खराब होने के कारण कस्बे के वार्ड संख्या 1 व 2 सहित मंडी क्षेत्र के दुकानदार अंधेरे में जीवन बसर करने को मजबूर है। इस बारे बिजली विभाग के कर्मचारियों को अवगत करवाने के बावजूद भी ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया है

जिस कारण स्थानीय निवासियों व दुकानदारों में विभाग के प्रति खासा रोष व्याप्त है। स्थानीय निवासियों ने बताया कि करीब 4 दिन पूर्व कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के पास बिजली विभाग के ट्रांसफार्मर में तकनीकी खराबी आ गई तथा यह जल गया। इस कारण वार्ड संख्या 1 व 2 के सैकड़ों घरों व मंडी क्षेत्र के दुकानदारों की बिजली आपूर्ति बाधित हो गई।

ऐसे में उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। स्थानीय निवासियों ने बताया कि बिजली आपूर्ति बाधित होने से उनके रोजमर्रा के कार्य भी बाधित हो गए है तथा पेयजल आपूर्ति भी गडबड़ा गई है। दुकानदारों के बिजली आधारित कार्य भी रूक गए है जिस कारण उन्हें भी परेशानी उठानी पड़ रही है। आलम यह है कि लोगों को रात भी अंधेरे में गुजारनी पड़ रही है वहीं विद्यार्थियों की पढ़ाई भी प्रभावित हो रही है। इस बिजली ट्रांसफार्मर से वार्ड संख्या 1 व 2 के सैकड़ों घरों सहित मंडी क्षेत्र के दुकानदारों को भी बिजली आपूर्ति की जाती है जो ट्रांसफार्मर खराब होने के कारण पिछले चार दिन से बाधित है।

स्थानीय निवासियों ने बिजली विभाग के कर्मचारियों को भी अनेक बार अवगत करवाया परंतु ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया। लोगों ने चेतावनी दी है कि जल्द ही ट्रांसफार्मर नहीं बदला गया तो वे प्रदर्शन के लिए मजबूर होंगे। इस बारें में जब बिजली विभाग के एसडीओ सुशील कुमार से पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह समस्या उनके संज्ञान में नहीं है तथा मंगलवार को सुबह ही इस ट्रांसफर को बदलवा दिया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments