Recents in Beach

header ads

एसएसएफ का बढ़ता कारवाँ, ग्रुप में 10 हजार से ज्यादा लोग जुड़े


ग्रुप प्रेज़िडेंट ने जानकारी देते हुए बताया – “इस उद्देश्य को पाने के लिए हमने थाने में चौकी और वार्ड स्तर पर कैप्टेन्ज़ तथा वाइस कैप्टेन्ज़ की टीम बनाई है। इन टीमों को संचालित करने के लिए विधानसभा स्तर पर भी टीम बनाई गई है तथा अब हम गांवों में भी अपनी टीम स्थापित करेंगे। फरीदाबाद और बल्लभगढ़ तहसील में आने वाले प्रत्येक गांव से एक विलेज कैप्टेन नियुक्त किया जाएगा। साथ ही सामाजिक संस्थाएं जैसे कि पूर्वांचल समाज, जाट समाज, गुर्जर समाज, ब्राह्मण समाज तथा कोल्ही समाज को मिशन की जानकारी देकर अपने साथ जोड़ा जाएगा।”
गौरतलब है की, सेफ एंड सिक्योर फरीदाबाद (SSF) की टीम का गठन अब से दो वर्ष पूर्व किया गया था। ग्रुप का उद्देश्य फरीदाबाद शहर को पूरी तरह क्राइम मुक्त करना है। ग्रुप का नेतृत्व राजेश वशिष्ठ बखूबी निभाते आ रहे हैं। हम आपको बता दें कि, ग्रुप की बढ़ती ताकत को देखते हुए अब की बार विधानसभा कोऑर्डिनेटर भी बनाये गए हैं। ग्रुप में अब विधानसभा कोऑर्डिनेटर, थाना कैप्टेन, वॉर्ड कैप्टेन, चौकी कैप्टेन निर्धारित किये गए हैं। इस टीम के प्रत्येक सदस्य का किसी भी प्रकार के निजी स्वार्थ से ऊपर उठकर समाज में बदलाव लाने का एक ही सपना है।
सभी पदाधिकारियों को दिए गए नियुक्ति पत्र

सेफ एंड सिक्योर फरीदाबाद में अब तक 10 हज़ार से ज़्यादा सदस्य जुड़ गए हैं। एसएसएफ ग्रुप आमजन और पुलिस प्रसाशन के बीच में सकारात्मक भूमिका निभा रहा है। नवनिर्मित पदाधिकारियों को नियुक्ति पत्र दिए गए जिसकी अवधि एक वर्ष रहेगी। ग्रुप के अध्यक्ष ने कार्यकर्ताओं से ग्रुप की मर्यादा में रहकर समाजहित में कार्य करने का आश्वाशन लिया।
सेफ एंड सिक्योर के न्यूज़ पोर्टल का हुआ लॉन्च

शहर के आमजन की समस्याओं को प्रशासन तक पहुंचाने के लिए सेफ एंड सिक्योर ग्रुप का क्राइम न्यूज़ पोर्टल बनाया गया है जिसका लॉन्च श्रद्धेय बाबा रामकेवल ने लैपटॉप का बटन दबाकर किया। एसएसएफ के न्यूज़ पोर्टल का ऑफिशियल वेब अड्रेस है – www.ssfcrimenews.com । न्यूज़ पोर्टल के लिए चीफ एडिटर प्रताप चौधरी, एडिटोरियल हैड एकता रमन एवं चीफ रिपोर्टर हनीश भाटिया को नियुक्त किया गया है।
इस क्रांतिकारी आयोजन में अनशनकारी बाबा रामकेवल ने सभी उपस्थित सदस्यों को आशिर्वाद के साथ साथ अनुशासित रहना भी याद दिलाया। बाबा ने इस बात पर ज़ोर दिया कि हमें एकजुट होकर अपनी ताकत दिखानी होगी। RTI एक्टिविस्ट वरुण श्योकंद ने किसी भी हाल में हार न मानने और सच्चाई का साथ देने की प्रेरणा दी। कार्यक्रम में बिजेन्दर फ़ौजदार, संरक्षक डॉ. प्रदीप मलिक और अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Post a Comment

0 Comments