पतंजलि परिवार रचेगा 108 कुंडीय महायज्ञ कार्यक्रम

महेंद्रगढ़ (विनीत पंसारी)

भारत स्वाभिमान एवं पतजंलि योग समिति जिला महेंद्रगढ़ के कार्यकर्ताओं की आईटीआई परिसर नारनौल में रविवार को हुई बैठक में तय किया गया की 2 दिसंबर रविवार को प्रातः 9:00 बजे महेंद्रगढ़ रोड पर महावीर चौक के समीप स्थित आईटीआई मैदान में 108 कुंडीय सामूहिक महायज्ञ कार्यक्रम किया जाएगा पतंजलि योग समिति जिला प्रभारी निलेश मुदगल ने बताया की भारत स्वाभिमान, पतंजलि योग समिति, महिला पतंजलि योग समिति, युवा भारत एवं पतंजलि किसान सेवा समिति के तत्वाधान में आयोजित किए जाने वाले इस पवित्र कार्यक्रम का उद्देश्य पर्यावरण शुद्धि एवं सत्संग है।


यज्ञ के विज्ञान को सामान्य मानवीय तक पहुंचाना आवश्यक है। इस कार्यक्रम में यज्ञ पुरोहित आर्ष गुरुकुल खानपुर के संचालक स्वामी अभय देव जी होंगे तथा पतंजलि ग्रामोद्योग हरिद्वार के महामंत्री डॉक्टर यश देव शास्त्री कार्यक्रम के मुख्य अतिथि होंगे। योग शिक्षिका प्राचार्य कृष्णा यादव एवं एडवोकेट चंद्रप्रकाश संघी ने बताया इस कार्यक्रम के दौरान नारनौल नगर के एवं आसपास के गांव के 250 से अधिक परिवार एक साथ आहुति देंगे। यज्ञ के विज्ञान को सरल भाषा में समझाया जाएगा इस कार्यक्रम में भागीदारी के लिए आमजन से कोई फीस अथवा पर्ची का प्रावधान नहीं रखा गया।
विद्वान संतो के सानिध्य में भजन सत्संग के द्वारा श्रद्धालु गण आध्यात्मिकता की गंगा में भी डुबकी लगाएंगे। छोटे-छोटे योगार्थी बच्चों द्वारा कठिन आसनों का समूह प्रदर्शन भी किया जाएगा।


Follow ajeybharat on



Post a Comment

0 Comments