Recents in Beach

header ads

शहर के एकमात्र हुडा सेक्टर में फैली गंदगी, आवारा पशुओं का भी जमावड़ा

महेंद्रगढ़ : विनीत पंसारी:

शहर के एकमात्र हुडा सेक्टर में गंदगी फैली हुई है और पार्कों में दयनीय स्थिति बनी हुई है। सेक्टर में फैली गंदगी की वजह से स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। हुडा निवासी देवीदयाल, राजेश कुमार, सुरेश कुमार, राजेंद्र कुमार, चांदीराम, राकेश व देवेंद्र ने बताया कि सुबह उठते ही बाहर निकलने पर गंदगी के दर्शन करने पड़ते है। सेक्टर की सड़कों के साथ खाली पड़े प्लाटों में भी जगह-जगह गंदगी के ढेर जमा हैं। मार्केट के पास तो आलम यह है कि आवारा पशु फिरते रहते है और गंदा पानी खड़ा रहता है।


हुडा निवासियों ने रोष प्रकट करते हुए कहा कि उन्होंने लाखों रुपए खर्च कर यहां मकान ये सोचकर बनाए थे कि यहां पर हर सुविधा मिलेगी, लेकिन सेक्टर में प्राईवेट कालोनियों से भी बुरा हाल है। सड़कें टूटी पड़ी है। जब से सेक्टर को रख-रखाव के लिए नगरपालिका के अधीन किया गया है, तब से सड़क, सफाई व पार्कों की बड़ी दयनीय स्थिति बनी हुई है। पार्कों में कई महीनों से रिपेयर का कार्य चल रहा है और फूल पौधों व हरि घास की बजाये धूल उड़ती है।


हुडा एसोसिएशन के प्रधान संदीप गर्ग ने बताया कि बार-बार अधिकारियों से मिलकर सड़क की कुछ लाइटें ठीक करवाई गई। अब भी कई लाइटें महीनों से खराब पड़ी हुई है। अमित कुमार ने बताया कि लाइट के लिए वे कई बार अधिकारियों से मिल चुके है उन्होंने यहां तक भी कहा कि उन्हें लाइट उपलब्ध करवा दें, वे खुद लगवा लेंगे। सड़कों के निर्माण के लिए कई बार प्रशासनिक अधिकारियों को भी मिल चुके है, लेकिन अभी तक कोई सुनवाई भी नहीं हो रही है।


नगरपालिका के सचिव बलबीर सिंह ने कहा कि लाइटें ठीक करने के लिए टेंडर दिया हुआ है और लाइटें ठीक की जा रही है। सफाई के लिए अभियान चलाकर सफाई करवा दी जायेगी। उन्होंने सचिव के तौर पर हाल ही में कार्यभार संभाला है, सड़कों के लिए सोमवार को जेई से बात कर जो सड़कें रहती है उनके टेंडर लगवा दिये जायेंगे। पार्कों की उन्हें कोई शिकायत प्राप्त नहीं हुई है, कोई समस्या है तो मुआयना कर पार्कों की स्थिति में सुधार किया जाएगा।

DEMO PIC

Post a Comment

0 Comments