Recents in Beach

header ads

गुजरात फुटबाल टीम के सदस्यों ने की हरियाणा के लोगों के अपनेपन व लगाव की सराहना

हरियाणवीं संस्कृति से प्रभावित नजर आए फुटबाल टीम के सदस्य


साक्षी वालिया, सतनाली:

गुजरात फुटबाल टीम के सदस्यों ने अपने कोच के साथ कस्बा स्थित एल.एन.बी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय का दौरा किया तथा हरियाणवीं संस्कृति, ऐतिहासिक धरोहर व विरासत के बारें में स्कूल के शिक्षकों से विस्तृत जानकारी ली। इस दौरान टीम के कोच भरत सिंह के साथ पहुंचे टीम के सदस्य वरूण व गौरव ने कहा कि हरियाण्वीं संस्कृति से वे खासे प्रभावित है तथा हरियाणा राज्य के बारें में उन्होंने काफी सुना है।

बलाना में आयोजित की जा रही राष्ट्रीय प्रतियोगिता के दौरान उन्हें हरियाणा आने का मौका मिला है जिससे उन्हें हरियाणवीं संस्कृति व यहां की समृद्व विरासत के साथ-साथ लोगों के खानपान, रहन सहन, जीवन शैली व ग्रामीण क्षेत्र के बारें में काफी अनुभव मिला है। इससे पूर्व गुजरात फुटबाल टीम के सदस्यों व कोच का विद्यालय में पहुंचने पर प्राचार्या संतोष देवी ने विद्यालय की ओर से स्वागत किया तथा टीम के सदस्यों को बताया कि हरियाणवीं संस्कृति का कोई सानी नहीं है तथा हरियाणवीं संस्कृति व पहनावे की विश्वस्तर पर सराहना की जाती है।

इस मौके पर उन्होंने प्रदेश में शिक्षा विभाग द्वारा विद्यार्थियों में शिक्षा के प्रति रूचि जागृत करने के उदेश्य से चलाई जा रही सरकारी योजनाओं के बारें में भी टीम के सदस्यों को जानकारी दी। गुजरात टीम के खिलाडिय़ों ने कहा कि हरियाणा में आकर उन्हें एक पल भी ऐसा महसूस नहीं हो रहा कि वे दूसरे राज्य में आए हुए है। यहां के लोगों का अपनापन, लगाव व सहयोग के साथ भाईचारा काबिलेतारीफ है। गुजरात फुटबाल टीम के कोच भरत सिंह ने मेहमान नवाजी के लिए विद्यालय स्टाफ का आभार जताया तथा कहा कि फुटबाल टीम के सदस्यों के लिए हरियाणा का अनुभव काफी अच्छा रहा तथा खिलाडिय़ों को काफी कुछ सीखने को मिला।

विद्यालय की ओर से प्राचार्या संतोष देवी ने टीम के सदस्यों को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया। इस मौके पर प्रवक्ता राममूर्ति, प्रवक्ता सुधीर कुमार, सुनील कुमार, श्वेता सहित समस्त विद्यालय स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थित रहे।


फोटो फाईल- गुजरात फुटबाल टीम के सदस्यों के साथ विद्यालय स्टाफ।

Post a Comment

0 Comments