Recents in Beach

header ads

झालरापाटन का नाम रोशन किया,अद्वितीय व्यास का नाम पत्र चिप में मंगलयान में भेजा गया


प्रिय पाठकों/मित्रों, आज नासा की एक सूचना ने झालरापाटन नगर को गौरान्वित किया  नासा के द्वारा मंगल पर गत मई  माह 2018 में  भेजे गये मंगलयान में इस पृथ्वी के कुछ चुने हुए लोगों के नाम और उनकी जानकारी एक विशेष पत्र पर चिप द्वारा भेजी गई है।


हमारे लिए बड़े ही सौभाग्य की बात है कि भारत से उन कुछ लोगों में चुने गए एक अद्वितीय व्यास पुत्र अवनींद्र ऋतु व्यास हमारे झालरापाटन नगर से हैं । जिन्होंने झालरापाटन जैसे छोटे से शहर में रहकर संस्कार विद्या मंदिर में पढ़ कर नासा के द्वारा मिशन मंगल के लिए चुने गए पृथ्वी के कुछ लोगों में अपना स्थान बनाया ।

आज अमेरिका से नासा के द्वारा एक मेल द्वारा सूचना  प्राप्त हुई जिसमें बताया गया कि अद्वितीय व्यास का नाम जिस पत्र चिप में मंगलयान में भेजा गया था, वह सफलतापूर्वक आज रात्रि को मंगल पर उतार दिया गया है।



भविष्य में कोई भी सिर्फ मानव प्रजाति ही नहीं किसी भी ग्रह की समझदार सभ्यता जो एक ग्रह से दूसरे ग्रह जा सकती है वह उसे पढ़ पाएगी।  वहां जाने वाले अभियान उस चिप का अध्ययन कर सकेंगे देख सकेंगे और पृथ्वी के उन चुने हुए लोगों के बारे में जान सकेंगे ।


इसके लिए समस्त राजस्थान झालावाड़ जिला झालरापाटन के सभी नागरिक बंधुओं और वैज्ञानिक क्षेत्र में रुचि रखने वाले सभी जिज्ञासु बंधुओं को बधाई । हम सब  आज बड़े गर्व के साथ यह कह सकते हैं झालावाड़ जिले का नाम आज मंगल पर स्थापित हो चुका है।


झालरापाटन के गौरव "आदित्य व्यास" को शहर का नाम रोशन करने पर अजेयभारत परिवार की तरफ से कोटिशः बधाई एवं उज्जवल भविष्य की मंगलकामनाएं !

Follow ajeybharat on





Post a Comment

0 Comments