Recents in Beach

header ads

भला करना भारतीय संस्कृति का अभिन्न अंग: विजेन्द्र सैनी एक लाख जरुरतमंदों को वस्त्र वितरित करेगा राह क्लब

हिसार।

समाजसेवी विजेन्द्र सैनी का कहना है कि दूसरों का भला करने की सोच भारतीय संस्कृति की निशानी है, और इसी के अनुरुप राह क्लब ने प्रदेश स्तर पर जरुरतमंदों को नए व पुराने वस्त्र वितरण का जो सराहनीय कार्य किया है। उससे सभी को प्रेरणा लेनी चाहिए। वे राह क्लब हिसार के एक लाख जरुरतमंदों को वस्त्र संकल्प के तहत हिसार शहर की विभिन्न बस्तियों में गरीब परिवारों को वस्त्र व मिठाई वितरण कार्यक्रम में बतौर प्राजेक्ट अधिकारी बोल रहे थे। इस दौरान श्री सैनी ने कहा कि ने कहा कि जीवन में कुछ हासिल करने के बाद हमे समाज के प्रति अपनी जिम्मेवारी को नहीं भूलना चाहिए। इससे पहले राह क्लबों के राष्ट्रीय अध्यक्ष नरेश सेलपाड़ व सरंक्षक प्रवीन त्यागी ने इस टीम में कार्य करने वाले सभी सदस्यों व पदाधिकारियों का फूल मालाएं पहना कर व गुलदस्ते भेंट करके उनका स्वागत किया।

राह क्लब हिसार की ओर से 441 जरुरतमंदों को वस्त्रों का वितरण किया गया। इस प्रोजक्ट में सेक्टर-14, बरवाला रोड, मुख्य रेलवे रोड़ व सेक्टर1/4 में रहने वाले गरीब व जरुरतमंदों को वस्त्र व मिठाई का वितरण किया गया। यह जानकारी देते हुए सतीश सरोया हैलिक्स ने बताया कि नलवा आईटीआई के स्टाफ व विद्यार्थियों के सहयोग से करीब 500 लोगों ने अपने अनुपयोगी परन्तु पहनने योग्य साफ - सुथरे वस्त्र राह संस्था के क्लॉथ बैंक में जमा करवाएं। 

जिन्हें दोबारा से धुलवाकर व प्रेस करके 441 जरूरतमंद लोगों को वितरित किया गया। इसी कड़ी में संस्था के हिसार यूनिट के उपाध्यक्ष कमल हांडा ने देश के प्रत्येक जरुरतमंद के शरीर पर वस्त्र उपलब्ध करवाने के संस्था के संकल्प को दोहराते हुए बताया कि राह संस्था के पदाधिकारियों के अनुसार दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार व हरियाणा सहित देश के सात राज्यों में एक लाख गरीब लोगों को नए व पुराने वस्त्र उपलब्ध करवाने के लिए संस्था नवम्बर से फरवरी माह तक व्यापक अभियान चलाती है। जिसके तहत अनुमानित एक लाख जरुरतमंदों को नए व पुराने वस्त्र उपलब्ध करवाएं जाते हैं। इस दौरान पूर्व उप-निदेशक डा. आर. सी. चुघ, अग्रोहा के उपाध्यक्ष सुखदेव सिंह सहित राह क्लब हिसार के कई पदाधिकारी व नलवा आईटीआई के कई विद्यार्थी मौजूद रहे।
फोटो कैप्शन: शहर के अलग-अलग स्थानों पर जरुरतमंदों को गर्म वस्त्र वितरित करते राह क्लब के पदाधिकारीगण व अतिथिगण







Post a Comment

0 Comments