Recents in Beach

header ads

महिलाओं की सुरक्षा व हितों के प्रति गंभीर है आयोग: यादव

नेहा वालिया, लोहारू:

हरियााा महिला आयोग की सदस्य इंदु यादव ने वीरवार को बीरमति पत्नी कमल सिंह की सुनवाई के लिए गांव खरकडी का दौरा किया। उहोने कहा कि महिला आयोग महिलाओं के हितो की रक्षा के लिए वचनबद्ध है। इसलिए किसी भी महिला के साथ अयाय नही होने दिया जाएगा। मामले की निष्पक्ष जांच कर प्रभावित महिला को याय दिलाया जाएगा।

महिला आयोग की सदस्य इंदु यादव ने आज खरकडी के पंचायत भवन में बीरमति पत्नी कमल सिंह के मामले की सुनावाई कर रही थी। उहोने पुलिस विभाग के अधिकारियों से मामले की पुरी जानकारी ली। इंदु यादव ने गांव के गणमान्य नागरिको से भी पुछताछ की और दोनो पक्षो को सुना। उहोने राजस्व विभाग के कानुनगो और पटवारियों से जमीन जायदाद की जानकारी ली और बीरमति के हिस्से की पैमाईश के निर्देश दिए। उहोने कहा कि सरकार द्वारा महिलाओं के हितों की रक्षा के लिए महिला आयोग का गठन किया गया है। किसी भी महिला के साथ अन्याय नही होने दिया जाएगा। प्रभावित महिला की निष्पक्षता से जांच करवा कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करवाई जाएगी और महिला को उसका हक दिलवाया जाएगा।



उहोने महिला के घर का दौरा किया और पडोसियों से भी पुछताछ की। इस अवसर पर महिला थाना भिवानी प्रभारी डॉ नाही देवी लोहारू थाना प्रभारी रामनिवास, एएसआई सुरेंद्र सिंह, कानूनगो अनिल मेचू, जयसिंह ओबरा, पटवारी प्रदीप, सुरेंद्र गिल, विकास, मेनका, सरपंच सुभाष गोयल, नंबरदार अतरसिंह सहित गांव के अनेक मौजिज व्यक्ति तथा कर्मचारी व अधिकारी मौजूद रहे।


फोटो :- गांव खरकड़ी में परिवाद की सुनवाई करती आयोग सदस्या इंदु यादव।

Post a Comment

0 Comments