Recents in Beach

header ads

एएसआई राजकुमार की सैनिक सम्मान के साथ अन्तयेष्टि


                           छत्तीसगढ़ में ड्यूटी के दौरान ब्रेन स्ट्रोक होने से निधन
  कोसली के विधायक बिक्रम सिंह यादव,एसडीएम उत्तम सिंह सहित सैंकड़ो ग्रामीणों ने दी श्रद्धांजलि


रेवाड़ी,10 नवंबर । छत्तीसगढ़ में ड्यूटी के दौरान ब्रेन स्ट्रोक होने से गांव छव्वा निवासीे एएसआई राजकुमार का निधन हो गया। शनिवार की सुबह दिवंगत राजकुमार की उनके पैतृक गांव छव्वा में सैनिक सम्मान के साथ अन्तयेष्टि कर दी गई। राजकुमार का पार्थिव शरीर लेकर शनिवार को सीमा सुरक्षा बल का वाहन जैसै ही छव्वा गांव पहुँचा, तो हर कोई अपने सपूत को देखने उमड़ पड़ा। कोसली के विधायक बिक्रम सिंह यादव,एसडीएम उत्तम सिंह,गुरुग्राम लोकसभा निगरानी समिति के अध्यक्ष लक्ष्मण सिंह यादव,उपपुलिस अधीक्षक अनिल कुमार सहित इलाके के गणमान्य व्यक्तियों ने राजकुमार के पार्थिव शरीर पर पुष्प चढ़ा नमन किया। 

25 बीएसएफ बटालियन के जवानों ने शस्त्र झुका कर दिवंगत एएसआई राजकुमार को सलामी दी। गौरतलब है कि गांव छव्वा निवासी राजकुमार सुपुत्र भूप सिंह सीमा सुरक्षा बल मे वर्ष 1988 में भर्ती हुए थे और वर्तमान में छत्तीसगढ़ के कंकर जिला में बीएसएफ की 82 बटालियन में सहायक उप निरीक्षक के पद पर कार्यरत थे।

गत सात नवंबर को जब एएसआई राजकुमार अपने साथियों के साथ डयूटी कर रहे थे ,तब अचानक उन्हें सिर दर्द हुआ,बीएसएफ के जवानों ने तुरंत उन्हें रायपुर के श्रीनारायणन अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां गुरुवार की रात इलाज के दौरान उन्होंने अंतिम सांस ली।बीएसएफ अधिकारियों की ओर से राजकुमार के परिजनों को हादसे की सूचना दी गई , राजकुमार की मौत की सूचना पाकर परिवार में मातम छा गया। 

शनिवार को उनके पैतृक गांव छववा में जब तक सूरज चाँद रहेगा राजकुमार तेरा नाम रहेगा,भारत माता की जय जैसे गगनभेदी नारों के बीच राज कुमार का अंतिम संस्कार किया गया। ग्रामीणों ने नम आंखों से अपने सपूत को अश्रु पूर्ण विदाई दी। ग्रामीणों ने बताया कि राजकुमार एक निर्भीक और साहसी प्रतिभा के धनी थे। मिलनसार होने के कारण हर सामाजिक कार्य को करने के लिए हमेशा आतुर रहते थे और वालीबाल के अच्छे खिलाड़ी थे।

इस दौरान भाजपा विधायक बिक्रम सिंह यादव ने सहायक उपनिरीक्षक राजकुमार के परिजनों को ढांढस बंधाया । उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार पर दुखों का पहाड़ टूटा है, भगवान दुख की इस घड़ी को सहन करने की शक्ति प्रदान करे। उन्होंने शोक संतप्त परिवार को सान्तवना देते हुए राज्य सरकार व प्रशासन की ओर से हर संभव मदद का आश्वासन दिया।
एएसआई राज कुमार की अंतिम संस्कार यात्रा में तहसीलदार विजय सिंह,उप जिला प्रमुख जगफूल यादव,विधायक के निजी सचिव देवेंद्र सिंह ,सरपंच कृष्ण कुमार,एसएचओ सतेंद्र कुमार,समाजसेवी मनोज कुमार कोसलिया,रणबीर कोहरड,ओमप्रकाश सहित कोसली क्षेत्र के अनेक संगठनो के पदाधिकारी व ग्रामीणों ने भाग लेकर नम आंखों से विदाई दी।

फ़ोटो। दिवंगत राजकुमार के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि देते कोसली के विधायक बिक्रम सिंह यादव।

एएसआई राज कुमार की फ़ाइल फ़ोटो।


Post a Comment

0 Comments