Recents in Beach

header ads

उपायुक्त ने परीक्षाओं के शांतिपूर्ण संचालन के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट, एचएसएससी के अधिकारियों व सुपरिटेंडेंट को दिए दिशा-निर्देश

गु्रप-डी परीक्षाओं के लिए अतिरिक्त बायोमेट्रिक मशीनें रखी जाएं : मीणा

हिसार, 16 नवंबर।

उपायुक्त अशोक कुमार मीणा ने गु्रप-डी परीक्षाओं के शांतिपूर्ण संचालन के लिए आज जिला सभागार में ड्यूटी मजिस्ट्रेट, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के आधिकारियों व सेंटर सुपरिटेंडेंट की बैठक लेकर परीक्षाओं के संबंध में उन्हें व्यापक दिशा-निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि परीक्षार्थियों की बायोमेट्रिक हाजिरी में समय की बचत तथा किसी प्रकार की बाधा से बचने के लिए अतिरिक्त बायोमेट्रिक मशीनों की उपलब्धता सुनिश्चित की जाए। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत सिंह मान, सीटीएम शालिनी चेतल व एसडीएम परमजीत सिंह भी मौजूद थे।

उपायुक्त ने कहा कि जिला में उन सभी परीक्षा केंद्रों पर 17 व 18 नवंबर को गु्रप-डी परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी जिन केंद्रों पर 10 व 11 नवंबर को परीक्षाएं ली गई थीं। इन परीक्षाओं के शांतिपूर्ण संचालन व कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए प्रत्येक केंद्र के लिए ड्यूटी मजिस्ट्रेट की जिम्मेदारी पहले से ही निर्धारित की जा चुकी है। उन्होंने कहा कि परीक्षाओं के निर्बाध संचालन के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की भी तैनाती की जाएगी।

उपायुक्त ने सभी सेंटर सुपरिटेंडेंट को निर्देश दिए कि परीक्षाएं निर्धारित समय पर शुरू करवाई जाए और यह भी सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भी नकल न होने दी जाए। उन्होंने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के अधिकारियों ो कहा कि विद्यार्थियों की बायोमेट्रिक हाजिरी के लिए मशीनों की कमी न रहने पाए तथा किसी परीक्षा केंद्र पर मशीन की खराबी की आशंका के मद्देनजर अतिरिक्त मशीनों की उपलब्धता सुनिश्चत की जाए ताकि परीक्षा समय पर और बाधारहित संपन्न हो सके। उन्होंने परीक्षार्थियों के अंगूठे के निशान लेने के लिए जरूरी स्टैंप पैड की पर्याप्त संख्या में उपलब्धता सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

बैठक में डीएफएससी सुभाष सिहाग, पशुपालन विभाग के उपनिदेशक डॉ. डीएस सिंधू, एक्सईएन केके गिल, डीएचओ सुरेंद्र सिहाग सहित अन्य विभागों के अधिकारी, ड्यूटी मजिस्ट्रेट व सेंटर सुपरिटेंडेंट मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments