Recents in Beach

header ads

बस स्टैंड के गेट पर लगे कूड़े के ढेर खोल रहे अभियान की पोल

नेहा वालिया, लोहारू:

एक ओर प्रदेश सरकार स्वच्छता अभियान व स्वछता के प्रति लोगों को जागरूक करने के नाम पर लाखों करोड़ों का बजट खर्च कर स्वच्छ भारत के सपनों को साकार करने के दावें कर रही है वहीं दूसरी ओर नगर के बस स्टैंड के मुख्य गेट के सामने फैली गंदगी व कूड़े करकट के ढेर प्रशासन के दावों की पोल खोलते हुए स्वच्छता अभियान की हकीकत बयान कर रहे है।

नगर के बस स्टैंड के मुख्य गेट के सामने हालात यह है कि यहां आने वाली सवारियों व लोगों को गंदगी को पार कर बस स्टैंड़ तक पहुंचना पड़ रहा है। यहीं नहीं बस स्टैंड़ के आसपास बनी दुकानों के संचालक व यहां से गुजरने वाले लोग भी इस कारण परेशानी का सामना कर रहे है। दुकानदारों अनिल भोडूका, अरूा सैनी, कालू मिसी, कुलदीप ओला, विक्रम आदि ने बताया कि बसों के आवागमन के समय दिनभर यहां कूड़ा यंहा वंहा उड़ता रहता है तथा उनकी दुकानों में भी प्लास्टिक की थैलियां व गंदे कागज बसों के आवागमन के समय उड़कर उनकी दुकानों में भी आ जाते है। ऐसे में उहें भारी दिक्कत उठानी पड़ रही है।

वहीं अय शहरों व कस्बों से आने वाले लोगों के मन में भी नगर की स्वछता के प्रति नकारामक भाव उपन्न हो रहे है। दुकानदारों व लोगों ने प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द यहां बस स्टैंड़ के मुख्य गेट के सामने से गंदगी हटवाकर साफ सफाई करवाई जाए ताकि उहें परेशानी का सामना न करना पड़े।


इस बारें में जब लोहारू अड्डा इंजार्च से पूछा गया तो उहोंने बताया कि बस स्टैंड परिसर में सफाई करवाई गई थी तथा कूड़ा करकट ट्रैक्टर ट्राली में उठवाकर बाहर ले जाते समय संतुलन बिगडऩे से कूड़ा गेट के पास ही गिर गया। इस कूड़े को जल्द ही हटवाकर सफाई करवाई जाएगी।




फोटो :- लोहारू बस स्टैंड के मुय गेट के पास गंदगी दिखाते दुकानदार।

Post a Comment

0 Comments