Recents in Beach

header ads

महामहिम आचार्य देवव्रत ने राह ग्रुप के तीन पदाधिकारियों को किया सम्मानित


शिक्षा विकास, समाजसेवा व गोसेवा के लिए राह ग्रुप के पदाधिकारियों को मिला सम्मान 
प्रदेश की 30 हस्तियों को आचार्य देवव्रत ने किया सम्मानित


हिसार। 

हिमाचल प्रदेश के राज्यपाल महामहिम आचार्य देवव्रत ने यहां आयोजित एक भव्य कार्यक्रम में राह ग्रुप के तीन पदाधिकारियों सहित प्रदेश की 30 हस्तियों को शिक्षा, समाजसेवा व गोसेवा में उनके सराहनीय योगदान के लिए सम्मानित किया। विज्ञानधारा की ओर से आयोजित कार्यक्रम में बतौर मुख्यअतिथि पहुंचे राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने विद्यार्थियों को तनाव से दूर रहकर कामयाबी हासिल करने का मुल मंत्र दिया। इस दौरान महामहिम ने विद्यार्थियों को एक समय या क्षेत्र विशेष में सफलता न मिलने से निराश होने की बजाय दूसरे विकल्प तलाशने के लिए प्रेरित किया। 


इससे पहले उन्होंने राह ग्रुप के वाईस चेयरमैन व लक्ष्य पब्लिक स्कूल धान्सू के निदेशक रामनिवास वर्मा, राह ग्रुप हरियाणा के ईवेंट कॉर्डिनेटर व वरिष्ठ पत्रकार नवल सिंह व राह क्लब टोहाना के संरक्षक गोभक्त धर्मपाल सैनी (सभी व्यक्तिगत योगदान) सहित कुल तीस हस्तियों को उनकी गौरवशाली उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया। यह जानकारी देते हुए राह ग्रुप फाउंडेशन के संरक्षक डा. अनुराग बिश्रोई ने बताया कि राह ग्रुप फाउंडेशन विगत सात वर्षों में प्रदेश के 20 जिलों में 5000 महिलाओं को सिलाई व ब्यूटी पार्लर ट्रेङ्क्षनंग के माध्यम से आत्मनिर्भर बना चुका हैं। इसके अलावा हिसार जिले के 26 गांवों में राह गु्रप के प्रयासों से 500 से अधिक महिलाएं दूध संग्रहण के क्षेत्र में कार्य कर रही हैं। 

डा. बिश्रोई के अनुसार अध्यापकों को नई दिशा देने, ग्रामीण खेलों को बढ़ावा देने, विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करने व कन्या शिक्षा को प्रोत्साहन देने की दिशा में किए गए कार्यों के आधार पर राह ग्रुप फाउंडेशन के कामकाज को सर्वश्रेष्ठ पाया गया। वर्तमान में संस्था हरियाणा प्रदेश की छात्राओं/महिलाओं को आत्मसुरक्षा के गुर सिखाने के लिए कार्य कर रही है। बेटियों को सशक्त बनाने के लिए उनकी संस्था सेल्फ डिफेंस ट्रेनिंग, नि:शुल्क एजुकेशन टूर, हरियाणा प्रदेश के तीस गांवों में बेटियों के लिए नि: शुल्क स्कूली परिवहन सेवाएं भी उपलब्ध करवा रही है। इससे पहले विज्ञानधारा के निदेशक डा. रमन शर्मा व दूसरे पदाधिकारियों ने आए हुए मेहमानों का जोरदार स्वागत किया।

फोटो कैप्शन:- राह ग्रुप के पदाधिकारियों को सम्मानित करते महामहिम आचार्य देवव्रत

Post a Comment

0 Comments