Recents in Beach

header ads

झुग्गी पाठशाला में पढ़ने वाले बच्चो को गर्म वस्र बाटे

संदीप भान्डोर : महेन्द्रगढ़:

प्रयास श्री बाला जी संगठन द्वारा चलाई जा रही झुग्गी पाठशाला में पढ़ने वाले बच्चो को संगठन के प्रमुख मनोज मेघनवास की अध्यक्षता में संस्था के सदस्य दीपेंद्र सिंह ने गर्म वस्र बाटे।। 

संगठन द्वारा चलाई जा रही झुग्गी पाठशाला में पढ़ने वाले बच्चो को गर्म वस्त्र वितरित करते हुए संस्था के सदस्य मुकेश चौहान व अनूप रिवासा ने कहा कि मानव जीवन समस्याओं एवं परेशानियों से भरा पड़ा है।आधुनिक मानव के पास पुण्य कार्य करने व अपने बारे में सोचने तक का समय नही है।  हर आदमी का जीवन एक निश्चित  समय के लिए है।अतः मानव को कुछ समय निकालकर पुण्य या मानवहित में कार्य करने चाहिए।जिससे दुसरो को भी ख़ुशी मिले।



इसी कड़ी में अनिल मेघनवास व सतीश डीपी ने संगठन की सहारना करते हुए कहा कि संगठन द्वारा झुगियो में रहने वाले बच्चो को अक्षर ज्ञान देकर शिक्षा के लिए जागरूक किया जा रहा है ओर उनको पढ़ने के लिए पाठ्य सामग्री की भी सहायता की जा रही और साथ ही पर्यवारण पर अनेक जगहों पर पौधा रोपण करके उनमें समय समय पर दीमक आदि की दवाइयों डालकर उनको तैयार करना।

इस अवसर पर विकाश, संजय,मुकेश चौहान,सुनील एम,पी,एच, डब्ल्यू, मनोज देवास,अनूप रिवासा, दीपेंद्र सहित पढ़ने वाले बच्चे उपस्तिथ थे।

Follow ajeybharat on


Post a Comment

0 Comments