Recents in Beach

header ads

हरियाणा को जानो प्रतियोगिता का परीणाम जारी:राह क्लब हांसी

उप-मण्डल स्तरीय प्रतियोगिता में छाये कुतुबपुर के विद्यार्थी
जूनियर वर्ग में आर्मी पब्लिक स्कूल कुतुबपुर तो सीनियर वर्ग में आदर्श हाई स्कूल बड़सी ने पाया प्रथम स्थान
शहीद भगत सिंह हाई स्कूल ने दोनों वर्गों में पाया दूसरा स्थान
हांसी। 
राह क्लब हांसी के तत्वावधान में आयोजित उपमण्डल स्तरीय हरियाणा को जानो प्रतियोगिता का परिणाम आठ नवम्बर देर शाम जारी किया गया। जिसमें जूनियर वर्ग में आर्मी पब्लिक स्कूल कुतुबपुर की टीम ने पहला स्थान प्राप्त किया, वहीं सीनियर वर्ग में आदर्श हाई स्कूल बड़सी की टीम अव्वल रही। यह जानकारी देते हुए राह क्लब हांसी के अध्यक्ष प्रवीन अग्रवाल व प्रोजक्ट इंचार्ज शेरसिंह यादव ने बताया कि एक नवम्बर को हरियाणा दिवस पर आयोजित इस प्रतियोगिता में जूनियर वर्ग में हांसी, नारनौंद व बुआनीखेड़ा क्षेत्र के 16 स्कूलों के 200 व सीनियर वर्ग में 14 स्कूलों के 150 विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था।
राह क्लब की इस प्रतियोगिता में हरियाणा प्रदेश के इतिहास, भूगोल, राजनीति, करंट अफेयर, सामान्य ज्ञान, खेल-खिलाडिय़ों से संबंधित प्रश्न पूछे गए थे। बहुविकल्पीय पद्वति आधारित इस प्रतियोगिता में विद्यार्थियों को 50 प्रश्न हल करने के लिए एक घंटे का समय दिया गया था। परीणाम से संबंधित अधिक जानकारी देते हुए श्री यादव ने बताया कि जूनियर वर्ग में शहीद भगत सिंह हाई स्कूल हांसी की टीम ने दूसरा व अमर ज्योति पब्लिक स्कूल महेन्दा की टीम ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। प्रतियोगिता का यह परीणाम स्कूल विशेष के पांच-पांच टॉपरों के अंकों का जोड़ करके जारी किया गया है। 
इसमें व्यक्तिगत स्तर पर अव्वल रहने वाले विद्यार्र्थियों को भी संस्था की तरफ से सम्मानित किया जाएगा। राह क्लब हांसी के अध्यक्ष प्रवीन अग्रवाल के अुनसार प्रतियोगिता का मकसद विद्यार्थियों को स्कूली शिक्षा के साथ-साथ हरियाणा प्रदेश की संपूर्ण जानकारी प्रदान करना है। इसी कड़ी में अगले वर्ष पूरे प्रदेश में एक साथ हरियाणा दिवस पर यह प्रतियोगिता आयोजित की जाएगी।


Post a Comment

0 Comments