Recents in Beach

header ads

महेंद्रगढ़ जिले में ग्रुप डी कि परीक्षा केंद्र न मिलने पर हुई लापरवाई कि जांच हो


- भविष्य में हरियाणा सरकार कि होने वाली हर परीक्षा के परीक्षा केंद्र दिये जिले में दिये जाये - कुलदीप यादव

महेंद्रगढ़ (विनीत पंसारी)

सामजिक संस्था सरताज जनसेवा ग्रुप के PRO कुलदीप यादव ने एक ज्ञापन मुख्यमंत्री के नाम नायब तहसीलदार महेंद्रगढ़ को सौंपा. कुलदीप यादव ने बताया कि  हरियाणा मे चल रही ग्रुप डी की परीक्षा मे महेंद्रगढ जिले मे परीक्षा केंद्र नही बनाने पर सरकार व अधिकारियों के अलग अलग ब्यानबाजी हो रही हैं . महेंद्रगढ जिले मे अच्छी अच्छी संस्थानों की कमी नही है जहा पर परीक्षा केंद्र नही बनाया जा सके, यहा के युवाओ को रोजगार के लिए परिक्षा देने 200-300 किलोमीटर जाना पड रहा है

लेकिन महेंद्रगढ जिला परिक्षा केंद्र के लिए पुरी सुविधाओ व नियमो पर खरा उतरता है. उन्होंने बताया कि  अधिकारी एक दुसरे पर आरोप प्रत्यारोप करके अपना पल्ला झाड रहे हैं.जिला उपायुक्त ने बताया कि उन्होंने जिले में परीक्षा केंद्र को लेकर रिपोर्ट सरकार को समय पर भेज दी थी. जबकि HSSC के चेयरमैन कहते कि रिपोर्ट समय पर नहीं भेजी गई जिस कारण यहाँ परीक्षा केंद्र नहीं दे पाये. यहा के जनप्रतिनिधीयो के कान पर जु तक नही रेंग रही। इन अधिकारीयो के आरोप प्रत्यारोप की जाच होनी चाहिए कि  महेंद्रगढ मे परिक्षा केंद्र नही बनने का असली कारण क्या है और उन पर कार्यवाही होनी चाहिए और अागामी परिक्षाओ के लिए परिक्षा केंद्र महेंद्रगढ मे बने व, परीक्षार्थीयो के केंद्र नजदीक के ही केंद्र पर पर बने ताकी परिक्षा केंद्र पर पहुचने पर कोई परेशानी का सामना नही करना पडे.

महेंद्रगढ जिले में शिक्षा मंत्री,  विधानसभा उपाध्यक्ष के साथा साथ कर्मचारी चयन आयोग का सदस्य  तक है, लेकिन यह सभी कुंभकर्णी नींद मे सो रहे हैं .युवाओ के साथ भद्दा  मजाक कर रहे हैं सबसे बड़ी घटना और क्या हो सकती हैं कि परीक्षा केंद्र  इतने दुर और साथ मे परिवहन की कोई सुविधा नही रात भर परीक्षार्थी  खुले आसमान के निचे ठंड मे ठिठुरकर गुजारनी पडी आज हम कमजोर जनप्रतिनिधीयो के कारण लगातार पिछडते जा रहे हैं. कुलदीप यादव ने कहा कि हम सरकार से मांग करते है कि इस मामले कि जांच हो और भविष्य में होने वाली हर परीक्षा के परीक्षा केंद्र हमारे जिले में दिये जाये।


Post a Comment

0 Comments