Recents in Beach

header ads

बाल विकास के बिना देश का भविष्य अंधकारमय: संतोष देवी

गुजरात फुटबाल टीम के सदस्यों व कोच ने की कार्यक्रम में शिरकत

सतनाली / साक्षी वालिया:

कस्बा स्थित एल.एन.बी राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय में बाल दिवस के उपलक्ष्य में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम में गुजरात फुटबाल टीम के कोच भरत सिंह व टीम सदस्यों के साथ


आरपीएस संस्थान बलाना के प्रवक्ता प्रीतम सिंह, प्रमिंद्र सिंह व सुमन शर्मा ने शिरकत की। कार्यक्रम का शुभारंभ करते हुए प्राचार्या संतोष देवी ने विद्यालय में पधारे आगंतुकों का स्वागत किया तथा विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि देश का भविष्य व समुचित विकास बच्चों के विकास के बिना संभव नहीं है तथा अंधकारमय है। बच्चों को शिक्षित बनाने, बाल श्रम पर अंकुश लगाने, उनके पोषण का उचित ध्यान रखने तथा उनके चारित्रिक विकास के लिए प्रयासरत रहने से बच्चों का भविष्य संवारा जा सकता है ।

इस मौके पर अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया जिसमें बच्चों ने मनमोहक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। कार्यक्रम में आरपीएस बलाना के प्रवक्ता प्रीतम सिंह ने गुजरात से आए फुटबाल टीम के सदस्यों को हरियाणवीं संस्कृति व धरोहर के बारें में विस्तृत जानकारी दी तथा नेहरू जी के पंचशील सिद्वांतों को विदेश नीति के लिए आवश्यक बताया। पुुटबाल टीम के सदस्यों वरूण व गौरव ने हरियाणा प्रवास के दौरान अपने अनुभवों को साझा किया। मंच संचालन प्रवक्ता सुरेंद्र कुमार ने किया।

कार्यक्रम के अंत में आगंतुकों का विद्यालय की ओर से स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर प्रवक्ता राममूर्ति, प्रवक्ता सुधीर कुमार, सुनील कुमार, श्वेता सहित समस्त विद्यालय स्टाफ व विद्यार्थी उपस्थित रहे।

Post a Comment

0 Comments