Recents in Beach

header ads

सतनाली क्षेत्र की नहरों की मरम्मत का कार्य शुरू, किसानों ने जताया आभार

अजेयभारत ब्यूरो, सतनाली:

सरकार द्वारा नहरी पानी को अंतिम टेल तक पहुंचाने के उदेश्य से क्षतिग्रस्त नहरों व उनमें आई लीकेज आदि को समाप्त करने के लिए नहर विभाग ने कमर कस ली है तथा क्षेत्र की नहरों की मरम्मत व नवीनीकरण का कार्य आज से शुरू कर दिया गया है। यह जानकारी देते हुए जानकारी देते हुए विभाग के एसडीओ सुरेंद्र जांगड़ा ने बताया कि जड़वा स्ट्रीब्यूटरी में जंगली जानवरों द्वारा बनाए गए बिलों के कारण कमजोर हो गई थी और जगह-जगह से टूटने के कगार पर थी।

इसको देखते हुए विभाग द्वारा नहर के नवीनीकरण कार्य शुरू करवाया गया है। उन्होंने बताया कि उपरोक्त कार्य शुरू होने से नहर के टूटने का खतरा भी नहीं होगा और अंतिम टेल तक पानी भी पहुंच जाएगा। नहर के नवीनीकरण का कार्य शुरू होने से क्षेत्रवासियों में खुशी की लहर है। नहरी विभाग के एसडीओ सुरेंद्र जांगड़ा ने बताया कि नहरी विभाग द्वारा क्षेत्र की नहरों के नवीनीकरण का कार्य करवाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि उपरेाक्त कार्य के तहत सतनाली फीडर के पंप हाऊस नं. 6 से जड़वा डिस्ट्रीब्यूटरी की 0 किलोमीटर से 8.880 किलोमीटर तक नहर के नवीनीकरण कार्य शुरू करवा दिया गया है।

उन्होंने बताया कि उपरोक्त कार्य से कादमा, बासड़ी, जड़वा व सतनाली के किसानों के खेतों में पानी भरने की समस्या का अंदेशा नहीं रहेगा। इसके अलावा अंतिम टेल तक पानी भी पहुंच जाएगा। ध्यान रहे कि पिछले दिनों नहरी पानी छोड़े जाने के कारण क्षेत्र की अधिकांश नहरें टूट गई थी तथा किसानों के खेतों में पानी भराव होने से किसानों की फसलें प्रभावित हो गई थी। नहरी विभाग द्वारा अब नहरों की सुध लेने से नहरी पानी के समय किसानों को परेशानी
नहीं होगी। इस अवसर पर विभाग के एस.ई. एस के यादव नारनौल, एक्सईएन सत्यवीर सिंघल दादरी, जेई गुलशन कुमार, जेई राकेश सहित स्टाफ सदस्य उपस्थित रहे।




कैप्सन:-नहरों की मरम्मत कार्य करते विभागीय कर्मचारी।

Follow ajeybharat on


https://www.youtube.com/

Post a Comment

0 Comments