Recents in Beach

header ads

सीएम ने हर वर्ग का रखा ख्याल, सरकार ने नम्बरदार, चौकीदार, मजदूर, किसान को दी सौगात, हो रहा हर वर्ग खुशहाल


घरौंडा/करनाल 5 नवम्बर, 
हैफेड के चेयरमैन एवं घरौंडा के विधायक हरविन्द्र कल्याण ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा हरियाणा के गठन के बाद पहली बार बिजली की दरों में करीब 46 प्रतिशत से अधिक कमी करके लोगों को सौगात दी है, यदि सभी उपभोक्ता अपने बकाया बिलों का भुगतान कर देते हैं तो संपूर्ण प्रदेश में 24 घंटे बिजली आपूर्ति की जाएगी।
विधायक हरविन्द्र कल्याण अपने निवास पर आयोजित एक वार्ता में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा प्रदेशवासियों को बड़ी राहत देते हुए बिजली की दरों में लगभग आधी कमी की गई है तथा बिजली बिल बकाया उपभोक्ताओं हेतु बकाया बिजली बिल माफी योजना शुरू की गई है, जिसके तहत बकाया बिल का लगभग 5 प्रतिशत भुगतान करने पर बाकि राशि माफ कर दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा विभिन्न सामाजिक सुरक्षा पैंशनों में बढ़ोत्तरी की है, वृद्धावस्था पेंशन 1800 से बढ़ाकर 2000 रुपये कर दी है, जिसकी घोषणा मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने 1 नवम्बर को पानीपत में आयोजित रैली में की।
उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा नम्बरदारों का पूरा मान-सम्मान करते हुए उनके पारिश्रमिक को दोगुणा किया गया है। घोषणा अनुसार उन्हें शीघ्र ही 22 हजार स्मार्ट फोन भी दिए जाएंगे, ताकि वे बेहत्तर ढंग से अपना कार्य कर सकें। प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत के तहत गरीब परिवारों को 5 लाख रुपये तक स्वास्थ्य बीमा की सुविधा उपलब्ध करवाई गई है। आयुष्मान योजना में मुख्यमंत्री ने प्रदेश सरकार के मान्यता प्राप्त पत्रकारों व चौंकीदारों को भी शामिल करने का निर्णय लिया है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा सबका साथ-सबका विकास तथा हरियाणा एक-हरियाणवी एक के मूल मंत्रों को चरितार्थ करते हुए सभी क्षेत्रों में समान विकास करवाया जा रहा है तथा सभी वर्गों के कल्याण हेतु योजनाएं लागू की गई हैं। सरकार द्वारा योजनाओं के क्रियान्वयन में पारदर्शिता लाते हुए ऑनलाईन योजनाओं का लाभ लोगों तक पहुंचाया जा रहा है। वर्तमान प्रदेश सरकार पूर्वजों के सपनों के हरियाणा का निर्माण करने में दिन-रात लगी हुई है। गत 4 वर्ष के शासन काल के दौरान प्रदेश से परिवारवाद, जातिवाद तथा क्षेत्रवाद के भेदभाव को समाप्त करते हुए प्रदेश में एक समान विकास कार्य करवाए जा रहे हैं। सरकार द्वारा प्रदेश के विकास की गति को कभी कम नहीं होने दिया जाएगा।

विधायक ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विदेशों में देश के गौरव को बढ़ाया है तथा देश को एकता के सूत्र में बांधने वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल के सम्मान में गुजरात में 182 मीटर ऊंची प्रतिमा का निर्माण करके इसे लोकार्पित किया गया है। कश्मीर से कन्या कुमारी, कच्छ से कामाख्या तक एक भारत का निर्माण करने वाले लौह पुरूष ने अंग्रेजों की साजिश को नाकाम करते हुए देश को एक सूत्र में पिरोने का कार्य किया। इस प्रतिमा के अनावरण से गरीब किसान व कामगार का सम्मान बढ़ा है। नया भारत-नया हरियाणा के निर्माण के लिए सरकार निरंतर प्रयासरत है। इसके अतिरिक्त प्रधानमंत्री द्वारा हरियाणा में सबसे ऊंची प्रतिमा भी किसानों के मसीहा सर छोटू राम को लोकार्पित किया है, जिससे किसान व कमेरा वर्ग गौरवान्वित महसूस कर रहा है। देश के प्रधानमंत्री ने देश वासियों में स्वाभिमान की भावना को जागृत किया है।

Post a Comment

0 Comments