Recents in Beach

header ads

आम लोगों तक योजनाओं के लाभ पहुंचाने के लिए कलाकारों से गांव-गांव में प्रचार करवाना सरकार का सराहनीय प्रयास : सरपंच मदान मलिक।

गांव बडसत में ड्रामा पार्टी के कलाकारों ने हरियाणा सरकार की 4 साल की उपलब्धियों का किया प्रचार,भारी संख्या में ग्रामीण रहे उपस्थित।


घरौंडा/करनाल 8 नवम्बर, गांव बडसत में सूचना, जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग की ओर से चलाए जा रहे विशेष प्रचार अभियान के तहत करनाल ड्रामा पार्टी के कलाकारों ने लोकगीतों के माध्यम से प्रचार किया। इस कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच मदान मलिक ने की। इस मौके पर सरपंच ने कहा कि आम लोगों तक सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं एवं विकासात्मक परियोजनाओं की जानकारी पहुंचाने के लिए गांव-गांव में लोक कलाकारों के कार्यक्रम करवाना एक सराहनीय प्रयास है। नि:संदेह इन कार्यक्रमों से लोगों को योजनाओं की न केवल जानकारी मिल रही है बल्कि आम लोग लाभ भी उठा रहे हैं।

जिला सूचना एंव जनसम्पर्क अधिकारी सुनील कुमार बसताडा के अनुसार हरियाणा सरकार की 4 साल की जन कल्याणकारी योजनाओं, विकासात्क परियोजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए जिला सूचना एवं जन सम्पर्क अधिकारी करनाल की ओर से विशेष प्रचार अभियान चलाया जा रहा है। जिसके तहत ड्रामा पार्टी व भजन मंडिलयों द्वारा अब तक 126 गांवों में नुक्कड सभाएं आयोजित करके लोकगीतों के माध्यम से सरकारी योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया। यह विशेष प्रचार अभियान आगामी 25 नवम्बर तक जारी रहेगा। 

उन्होंने बताया कि सूचना जन सम्पर्क एवं भाषा विभाग के महानिदेशक समीर पाल सरो के आदेशानुसार विभाग के क्षेत्रीय अमले द्वारा 25 अक्तुबर से आगामी 25 नवम्बर तक विशेष प्रचार अभियान प्रदेश भर में चल रहा है। इसी कडी में करनाल जिला में भी विशेष प्रचार अभियान में विभागीय ड्रामा पार्टी , भजन पार्टी सहित अनुबंधित भजन मंडिलयों के कलाकार गांव-गांव पहुंचकर प्रचार कार्य में जुटे हुए हैं। उन्होंने बताया कि विशेष प्रचार अभियान में जुटी पार्टीयों के कार्य पर विभाग के उच्च अधिकारियों द्वारा औचक निरीक्षण किया जा रहा है।


Post a Comment

0 Comments