Recents in Beach

header ads

आमजन ही नहीं, विपक्षी नेता भी मान रहे सरकार की महत्वपूर्ण नीतियों का लोहा : सैनी

राज्यमंत्री नायब सैनी ने किया 1.48 करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन

बरवाला, 3 नवंबर

वर्तमान प्रदेश सरकार ने अपने 48 माह के कार्यकाल में जितने विकास कार्य करवाए हैं, वे पिछली सरकारों के 48 वर्षों के कामों पर भारी हैं। इस सरकार द्वारा करवाए गए विकास कार्यों तथा लागू की गई नीतियों का लोहा प्रदेश की आम जनता के साथ-साथ विपक्ष के नेता भी मानने लगे हैं।


यह बात श्रम एवं रोजगार राज्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने बुधवार को शहर में 1 करोड़ 48 लाख 25 हजार रुपये से तैयार हुई विभिन्न विकास परियोजनाओं के उद्घाटन अवसर पर शहरवासियों को संबोधित करते हुए कही। उन्होंने विकास कार्यों के लिए उन्होंने लोगों को बधाई देते हुए उनसे और अधिक काम की मांग करने का आह्वान किया।
राज्यमंत्री ने आश्रम कालोनी की 92 लाख रुपये से बनी गलियों, 21.25 लाख रुपये से वार्ड 14 की गलियों तथा 35 लाख रुपये 
की लागत से वार्ड 6 में बनीं नवनिर्मित गलियों का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा बिना भेदभाव प्रदेश के सभी 90 हलकों का समान विकास करवाया जा रहा है। इसमें यह नहीं देखा जाता कि विकसित किए जा रहे हलके में भाजपा का विधायक है या किसी अन्य पार्टी का। यही प्रदेश सरकार की सबका साथ-सबका विकास की नीति है जिसे प्रदेश की ढाई करोड़ जनता ने पसंद भी किया है।

उन्होंने कहा कि सरकार के पास विकास कार्यों के लिए बजट की कोई कमी नहीं है। जनहित के प्रत्येक कार्य को मुख्यमंत्री मनोहर लाल अविलंब स्वीकृति देने में स्र्वोच्च प्राथमिकता देते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी नौकरियों के लिए भ्रष्टाचार रहित पारदर्शी नीति लागू करने, तबादला नीति को ऑनलाइन करते हुए रिश्वतखोरी के तंत्र को ध्वस्त करने, हर घर तक उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर पहुंचाकर महिलाओं को राहत प्रदान करने, बिजली बिलों की दरें आधी करके, म्हारा गांव जगमग गांव योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्र तक बिजली की आपूर्ति को 24 घंटे सुनिश्चित करने, पंचायतों को पढ़े-लिखे प्रतिनिधि देने, आयुष्मान भारत योजना के तहत देश के 50 करोड़ लोगों तक मुफ्त स्वास्थ्य चिकित्सा सेवाएं प्रदान करने तथा सरकारी सेवाओं की समयबद्ध उपलब्धता सुनिश्चित करने हेतु ऑनलाइन माध्यम अपनाने जैसे कुछ ऐसे फैसले लिए गए हैं जिनकी प्रदेश का आम व्यक्ति ही नहीं, विरोधी दलों के नेता व कार्यकर्ता भी सराहना कर रहे हैं।
इस अवसर पर भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र पूनिया, मार्केट कमेटी चेयरमैन रणधीर सिंह धीरू, नगर पालिका चेयरमैन प्रोमिला बादल, सचिव संदीप गर्ग व पार्षद रामकेश व रामफल गुराना सहित अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments