Recents in Beach

header ads

प्रशासन व पुलिस की मौजूदगी में हटवाया 21 कनाल 14 मरला भूमि से अवैध कब्जा

सतनाली: खंड के गांव सुरेहती मोडियाना से बास सतनाली की ओर जाने वाले कच्चे रास्ते पर अवैध अतिक्रमण के कारण राहगीरों व वाहनचालकों को हो रही परेशानी तथा यहां गंदे पानी का भराव व कीचड़ जमा होने से हो रही परेशानी
से संबंधित समाचार प्रकाशित होने के बाद प्रशासन ने इसकी सुध लेते हुए आज प्रशासनिक दल बल के साथ पहुंचकर इस मुख्य रास्ते की पैमाइश करवाकर अवैध कब्जे को जेसीबी की मदद से हटवा दिया गया है। इस मौके पर खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी झाबर सिंह, गिरदावर उग्रसेन, पंचायत अधिकारी सुरेंद्र सिंह शेखावत व ग्राम सचिव सुरेंद्र सिंह मौके पर मौजूद रहे तथा थाना प्रभारी राजेंद्र कौशल व पुलिस बल की मौजूदगी में अवैध कब्जा हटवाया।

इसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली। ध्यान रहे कि गांव सुरेहती मोडियाना से बास सतनाली कच्चे रास्ते पर जमा गंदे पानी व कीचड़ के साथ-साथ अवैध अतिक्रमण होने के कारण इस रास्ते को पक्का करवाने में दिक्कत आ रही थी।
इसे पक्का करवाने की मांग को लेकर ग्रामीण अनेक बार ग्राम पंचायत व प्रशासन के समक्ष गुहार लगा चुके है परंतु कोई समाधान नही हुआ। इससे परेशान होकर ग्रामीणों ने जिला उपायुक्त के खुले दरबार मे गत 10 सितंबर को भी मामला उठाते हुए जिला उपायुक्त डॉ गरिमा मित्तल को समस्या से अवगत करवाया। जिला उपायुक्त ने मामलें बीडीपीओ को आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिए लेकिन अढ़ाई माह बीत जाने के बाद भी समस्या का समाधान नहीं हुआ।

इस पर पूरे मामलें को उठाते हुए ग्रामीणों की समस्या को पुन: प्रशासन तक पहुंचाया जिसके बाद प्रशासन ने मुख्य रास्ते पर कब्जे हटवाकर इसे पक्का करवाने की कार्रवाई शुरू की तथा आज पुलिस बल व प्रशासन की मौजूदगी में मुख्य रास्ते से पैमाईश के बाद अवैध कब्जे हटवा दिए। करीब पांच घंटें तक चली इस कार्रवाई के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है तथा उन्हें अब रास्ते के पक्का होने की उम्मीद बंधी है। खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी झाबर सिंह ने बताया कि इस मुख्य रास्ते की पैमाइश करवाने के बाद यहां जो अवैध कब्जे थे वे प्रशासन व पुलिस की मदद से हटवा दिए गए है। इस 33 फुट कच्चे रास्ते को पक्का करवाने बारें कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने बताया कि रास्ते की 21 कनाल 14 मरला भूमि को कब्जामुक्त करवाया गया है।


कैप्सन:- सुरेहती मोडियाना व बास सतनाली के रास्ते से कब्जा हटवाते प्रशासनिक अधिकारी।

Post a Comment

0 Comments