Recents in Beach

header ads

भिवानी को भव्य बनाने के लिए 22 को चलेगा विशेष अभियान


भिवानी दिवस पर लघु सचिवालय परिसर में उपायुक्त अंशज सिंह और बस स्टैंड परिसर में विधायक घनश्याम दास सर्राफ चलाए स्वच्छता अभियान 

भिवानी, 20 दिसंबर। छोटी काशी के नाम मशहूर भिवानी को गंदगी से मुक्त कर भव्य बनाने के लिए भिवानी दिवस पर 22 दिसंबर को शहर में विशेष स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। अभियान के दौरान नागरिकों से गंदगी नहीं फैलाने की अपील भी जाएगी। 

उल्लखेनीय है कि भिवानी शहर को गंदगी से मुक्त बनाने के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। प्रशासन ने अभियान भव्य भिवानी का नाम दिया है। इस अभियान के तहत शहर को पॉलीथिन मुक्त बनाने के लिए कार्रवाई की जा रही है। नगर परिषद प्रशासन द्वारा पॉलीथिन की बिक्री करने वालों न पॉलीथि न में सामान बेचने वालों दुकानदारों के चालान काटे जा रहे हैं। नागरिकों से पॉलीथिन का प्रयोग नहीं करने व कचरे का ढ़ेर नहीं लगाने की अपील की जा रही है ताकि जगह-जगह गंदगी का आलम नजर न आए। यह साफ है कि जगह-जगह लगने वाले कूड़े के ढेर में पॉलीथिन की मात्रा अधिक और अन्य कूड़ा नाम मात्र का होता है।

मुख्यमंत्री के सुशासन सहयोगी हिमांशु पांडे ने बताया कि शहर को पॉलीथिन व गंदगी से मुक्त बनाने के लिए भिवानी दिवस पर यह विशेष अभियान चलाया जाएगा। अभियान सुबह आठ बजे शुरु होगा। लघु सचिवालय परिसर में उपायुक्त अंशज सिंह और बस स्टैंड परिसर पर विधायक घनश्याम दास सर्राफ द्वारा स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा। लघु सचिवालय परिसर में कर्मचारियों- अधिकारियों द्वारा सफाई अभियान चलाया जाएगा और परिसर को साफ-सुथरा किया जाएगा। उपायुक्त द्वारा कर्मचारियों व अधिकारियों को स्वच्छता के लिए विशेष निर्देश भी दिए जाएंगे। इसी प्रकार से विधायक द्वारा आमजन से सहयोग की अपील की जाएगी। उन्होंने कहा कि शहर को स्वच्छ बनाने में नागरिकों को सहयोग जरूरी है। नागरिकों को पॉलीथिन का प्रयोग बंद करना होगा ताकि जगह-जगह पॉलीथिन युक्त कचरे के ढ़ेर नजर न आएं।


Post a Comment

0 Comments