Recents in Beach

header ads

वर्तमान में एटीएम बैंक के साथ-साथ व्यक्ति की सबसे जरूरी आवश्यकता बन गया है:अंशज सिंह

भिवानी, 27 दिसंबर। 

उपायुक्त अंशज सिंह ने कहा कि बैंकों में आने वाले उपभोक्ताओं को किसी प्रकार की परेशानी नहीं होनी चाहिए। बैंक संबंधी योजनाओं व सहायता का नागरिकों को समय पर लाभ मिलना चाहिए। उपायुक्त अंशज सिंह दि भिवानी केन्द्रीय सहकारी बैंक लि. भिवानी के मुख्यालय पर ए.टी.एम. का शुभांरभ करने के पश्चात बैंक अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। इस मौके पर महाप्रबन्धक सुरेशपाल व डी.डी.एम. नाबार्ड सोहनलाल भी उपस्थित थे। उन्होंने कहा कि अनेकों ऐसी ऋण सहायता योजनाएं हैं, जिन की मदद से जरूरमंद व्यक्ति अपना स्वरोजगार स्थापित कर सकते हैं। उन्होंने बैंक अधिकारियों को निर्देश दिए कि बैंकों के माध्यम से दी जाने वाली सहायता के बारे में नागरिकों को जागरूक करें। उन्होंने कहा कि वर्तमान में एटीएम बैंक के साथ-साथ व्यक्ति की सबसे जरूरी आवश्यकता बन गया है। इससे नागरिकों को जहां पैसे निकलवाने में आसानी होती है वहीं दूसरी ओर समय की भी बचत होती है।

उपायुक्त ने कहा कि सहकारी बैंक भी पूर्णत: कम्प्यूटराईज हो चुके हंै और भिवानी सहकारी बैंकं अपनी मुख्य शाखाओं में एटीएम के माध्यम से लोगों को सुविधा देने जा रहा है, यह एक सराहनीय कदम है। इससे खाता धारकों को पैसा निकलवाने के लिए लाईन में नहीं लगना पड़ेगा। इस अवसर पर बैंक के महाप्रबन्धक सुरेश पाल ने बताया कि सहकारी बैंक किसानों को खेती के लिए ऋण व खाद की सुविधा भी उपलब्ध करवाता है। एटीएम कस्टमर फ्रैंडली टूल बन गया है, जिसने लोगों को नियमित रूप से बैंक जाने की मजबूरी कम कर दी है। एटीएम के शुरू होने से कर्मचारियों/अधिकारियों, सेवानिवृत्त पेंशन धारक कर्मचारियों, शिक्षकों, छात्रों, अभिभावकों एवं अन्य आंगतुकों को फायदा होगा। 

इस दौरान डीडीएम नाबार्ड भिवानी ने बताया कि एटीएम कार्ड धारकों को ऑनलाईन और रिटेलिंग शॉपिंग में कैशबैक की सुविधा के अतिरिक्त टेलीफोन बिल, बिजली बिल, गैस व मोबाईल रिचार्ज जैसी अनेक मूलभुत सुविधाएं प्राप्त होगी। इस अवसर पर बैंक अधिकारी जयवीर सिंह, महेन्द्र वर्मा, कृष्ण मोहन, सुरेन्द्र यादव, डी.एन. शर्मा, सरोज ग्रेवाल, प्रियव्रत, नरेश गोयल, जगदीश, तेजवीर, सतेन्द्र, ईश्वर सिंह हरको फैड सहित बैंक के अनेक कर्मचारी व गणमान्य नागरिक भी मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments