जादूगर शिव कुमार के पहले ही शो में उमड़ा जनसैलाब


स्टेज पर महात्मा गांधी को देख दर्शको की तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा पंडाल


महेन्द्रगढ :

गत दिवस बुधवार सायं 6 बजे नगर के देवीलाल पार्क में विश्वविख्यात जादूगर सम्राट शिव कुमार के जादूई शो का उद्घाटन हुआ । नगरपालिका प्रधान श्रीमती रीना बंटी के निर्देशन में उनके प्रतिनिधि सुरेन्द्रबंटी ने पार्षद मनीष सैनी , श्रीमती कृष्णा जाँगड़ा तथा मास्टर अमरसिंह सोनी के साथ रिबन काटकर इस जादुई शो का उद्घाटन किया।
    
अपने सम्बोधन में सुरेन्द्र बंटी ने कहा कि जादू भी भारत की एक प्राचीनतम कला है जिसे महान जादूगर शिव कुमार ने मंच की गरिमा बना दिया है। इन्होंने समाजसेवा से जादू को जोड़कर एक महान कार्य किया है जिसका हम सम्मान करते हैं। शहर में अपना विश्वविख्यात इन्द्रजाल शो लेकर आए अन्तरराष्ट्रीय जादू सितारा स्टंटमैन जादूगर शिव कुमार के जादू का शानदार आगाज हुआ जिसे देख दर्शक सम्मोहन की रंगीन दुनिया में खो गए । जादूगर का जादुई पिटारा खुला और पिटारे से फूल,छतरियां,घड़ी,कबूतर आदि निकले तो कमरु कामाख्या से लाए गए खाली बक्से से कई खूबसूरत लड़कियां निकल कर मंच पर मॉडल्स की तरह कैटवॉक करके अपने सौन्दर्य व कला प्रदर्शन से दर्शको को चमत्कृत करने में सफल रही। इसी कड़ी में जादूगर ने जब एक लड़की को पलक झपकते ही गायब कर दी तो लोग दंग रह गए।

बरमुडा ट्रायंगल नामक करतब मे तो जादूगर खुद हवा मे गायब हो कर दर्शको के बीच से निकले तो हॉल तालियों से गूंज उठा। पानी के अन्दर 5 मिनट तक बिना ऑक्सीजन मास्क के जादूगर का जीवन और मौत के बीच संधर्ष गजब का था।
मंच पर डायनासोर का अचानक प्रकट होकर दहाड़़ना और जादूगर की उससे लड़ाई का दृश्य देख ऐसा लग रहा था कि मानो हम हॉलीवुड का कोई भयानक थ्री डी मूवी का सीन लाईव देख रहे हों। इस तरह के अनेक नए नए करतब दिखा कर अपने पहले ही शो में विश्व विख्यात स्टंटमैन जादूगर  शिव कुमार ने धूम मचा दी और इंद्रजाल का असर दर्शकों के सिर चढ़कर बोलता नजर आया। हर आइटम के बाद तालियों की गड़गड़ाहट व हंसी के ठहाकों से गूंजता रहा हाल।
विश्व रंगमंच पर हजारो शो कर चुके जादूगरी के  सुपर स्टार शिव कुमार ने एक खूबसूरत लड़की को पलक झपकते गुरिल्ला  बना दिया तो दर्शक अंचभित रह गए।

इसी तरह एक दर्शक लडकी को दस फुट ऊपर हवा में उड़ाकर सबको चकित कर दिया। कभी हवा से रुपयों की बरसात करके, तो कभी चलते पंखे से आर-पार निकलकर जादूगर ने सबको दंग कर दिया। दुनिया के सबसे खतरनाक स्टंट अन्डर वाटर एस्केप का यहां पहली बार प्रदर्शन करके उन्होने एैसा सम्मोहन जाल फेंका की दर्शक मोहित हो काफी देर तक तालियां ही बजाते रह गए 2 घंटे  इस शो में अनेको रोचक रोमांचक व हास्य भरे करतब दिखाए गए। बहुत सारे इल्लूजन तो एैसे थे जिसे यहां के लोगो ने पहले कभी देखे ही नही थे, क्योंकि उस करतब को पूरे देश में सिर्फ स्टंटमैन शिव कुमार ही दिखाते हैं। कई साल बाद बार महेन्द्रगढ आए स्टंटमैन शिव कुमार के कार्यक्रम में दर्शकों ने भरपूर सहयोग दिया व पंडाल खचाखच भर गया। नये नये करतबों ने दर्शको का मन मोह लिया । शो के बाद जादूगर जब मंच से नीचे उतरे तो ऑटोग्राफ और सेल्फी लेने व मिलने के लिए फैन्स की भारी भीड़ उमड़ पड़ी।जादूगर शिव कुमार के प्रवक्ता मदन भारती ने बताया कि यहां रोजाना दो शो होंगे ,जबकि रविवार को तीन शो हुआ करेंगे। मंच संचालन विजय पाल ने किया ।


Post a Comment

0 Comments