Recents in Beach

header ads

आवासीय क्षेत्रों से निकल रही बिजली की हाईटेंशन तारो को हटाने के लिए मुख्यमंत्री का आभार:रमन मालिक

भाजपा हरियाणा के प्रवक्ता रमन मालिक ने घरो व आवासीय क्षेत्रो  से निकल रही बिजली की हाईटेंशन तारो को हटाने के फैसले पर हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल का आभार प्रकट किया है। अजेयभारत से हुई बातचीत में उन्होंने कहा कि घरो के ऊपर से जार रही हाईटेंशन की तारे हटने से दुर्घटना नहीं होगी तथा लोग अपने घर पर मंजीले भी बना सकें। उन्होंने कहा कि आबादी बढने से जमीन छोटी हो गई तथा हाईटेंशन की तारे आबादी क्षेत्र में आ गई जिससे हमेशा दुर्घटना की सम्भावनाएं बनी रहती थी।

रमन मालिक ने कहा कि हाईटेंशन की तारे हटाने का लाभ सबसे ज्यादा गुरुग्राम क्षेत्र को मिलेगा। गुरुग्राम क्षेत्र मेें 10 से भी ज्यादा ऐसी हाईटेंशन की लाईने है जो दुर्घटना का कारण बन चुकी है। मुख्यमंत्री के फैसले से अब बिजली के भय में नहीं रहेगें लोग क्योकि सरकार ने अपने खर्चे पर घरो के ऊपर से जा रही तारो को हटाने का फैसला किया है।


उन्होंने कहा कि प्रदेश में 1400 ढाणियो में जहां पर बिजली के फीडर एक किलोमीटर के दायरे में आते है वहां पर भी बिजली पहुंचाने का कार्य होगा तथा इससे ढाणियों में रहने वाले लोगो को लाभ मिलेगा। क्योकि ढाणियों में रहने वाले लोग किसान है तथा बिजली न होने के कारण इन किसानों के पशु चोरी हो जाते थे। कमल यादव ने कहा कि बंद नलकूप कनैक्शन खोलने से अब उन किसानो को भी लाभ मिलेगा जो कई वर्षो से नलकूप कनैक्शन के लिए लाईन में लगे हुए थे। नलकूल कनैक्शन लेने के उपरांत किसान अपनी मनचाही फसल उगा सकेगा।

उन्होंने बताया कि वर्ष 2013 से आज तक हज़ारो कनैक्शन के आवेदन लम्बित है जिनमें किसानो की तरफ से 3 हार्स पावर, 7 हार्स पावर से लेकर 20 हार्स पावर तक की मांग की गई है।रमन मालिक ने कहा कि भाजपा सरकार जनहित में फैसला करती है किसानो के साथ-साथ आम जनता के लिए भी भाजपा सरकार ने अनके कल्याणकारी योजनाएं चलाकर अमेरिका जैसे देशो की तरह एक ही छत के नीचे लोगो को 485 सेवाएं व योजनाओ का लाभ देकर प्रदेश के लोगो को कार्यालयो के चक्कर काटने से निजात दिलाई है।

Post a Comment

0 Comments