Recents in Beach

header ads

रेवाड़ी के चहुँमुखी विकास के लिए वरदान साबित हुई सरकार :राव नरबीर सिंह

रेवाड़ी/विनीत पंसारी
विराट हॉस्पिटल रेवाड़ी में आयुष्मान भारत और डायलसिस मशीन के उद्धघाटन पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया | इस समारोह के मुख्य अतिथि हरियाणा के लोक निर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह थे |इस कार्यक्रम में विशेष रूप से स्वामी शरणानंद जी महाराज जी का सानिध्य प्राप्त हुआ | मुख्य अतिथि महोदय का विराट हॉस्पिटल कि डॉक्टर्स की टीम,आईएमए, सिविल अस्पताल के डॉक्टर्स,बीएमडी क्लब और शहर के सामाजिक संगठनों द्वारा स्वागत किया गया | लोक निर्माण एवं वन मंत्री राव नरबीर सिंह ने शनिवार को विराट अस्पताल रेवाडी में  का रिबन काटकर उद्घाटन करने उपरांत उपस्थित जनसमूह को सम्बोधित करते हुए कहा कि आयुष्मान योजना को प्रभावी ढंग से लागू करने वाला रेवाडी में विराट अस्पताल पहला निजी अस्पताल है | विराट अस्पताल ने 50 लोगो को आयुष्मान भारत योजना के तहत इस थोडे से समय में ईलाज करके सराहनीय कार्य किया है जिसके लिए उनकी टीम बधाई की पात्र है। राव नरबीर सिंह ने विराट हॉस्पिटल की उपलब्धियों पर शुभकामनाएं दी और आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थियों को हेल्थ कार्ड वितरित किए | इसी के शुभारम्भ अवसर पर राव नरबीर सिंह ने कहा की प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने 23 सितंबर 2018 को रांची से आयुष्मान योजना का शुभारंभ किया था। केन्द्र सरकार ने लोगो के कल्याण के लिए सैकडो योजनाएं लागू की है लेकिन आयुष्मान भारत योजना गरीबो के लिए बहुत ही कारगर योजना है। आयुष्मान योजना के तहत व्यक्ति को बिमारी की दशा में पांच लाख रूपये तक नि:शुल्क ईलाज मिलता है। लोक निर्माण मंत्री ने यह भी कहा कि पहले व्यक्ति अपने ईलाज के लिए जो कर्ज लेता था वह कर्ज चुकाना तो दूर की बात, व्यक्ति उसका ब्याज भी नहीं चुका पाता था। उन्होंने कहा कि भाजपा की केन्द्र सरकार ने पूरे देश में आयुष्मान योजना लागू करके लोगो के स्वास्थ्य का ख्याल रखा है ताकि आम आदमी निरोग रहे। उन्होंने कहा कि आयुष्मान योजना से हरियाणा प्रदेश की लगभग 70-80 लाख लोगो को लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि सरकार ने अब आयुष्मान योजना में पत्रकार, नंबरदार व आंगनवाडी कार्यकर्ताओ को भी शामिल किया है ताकि वो भी इसका लाभ उठा सकें। बुढपुर हाऊस में सामाजिक, राजनैतिक व शिक्षा के क्षेत्र में सभी का भला करने का कार्य किया है और इसी कडी में लोगो को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करने के लिए विराट अस्पताल ने पहल की है। उन्होंने कहा कि नागरिक अस्पताल के अलावा रेवाडी जिले के चार निजी अस्पताल आयुष्मान योजना से जुडे है जिनमें से विराट अस्पताल ने सबसे पहले 50 लोगो को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की है।

लोक निर्माण मंत्री राव नरबीर सिंह ने इस मोके पर लोगो को नववर्ष की शुभकामनाएं देते हुए यह भी कहा कि अहीरवाल के इस क्षेत्र में हरियाणा बनने के 52 वर्षो में जो कार्य नहीं हुए वो कार्य 50 माह के कार्यकाल में भाजपा की सरकार ने पूरे कर दिखाएं है | रेवाडी का बाईपास बनाने की लोगो की बहुत पुरानी मांग थी लेकिन पिछली सरकारो ने इस ओर कोई ध्यान नहीं दिया। हमारी सरकार ने रेवाडी को नया बाईपास दिया है जो आने वाले एक साल में बनकर तैयार हो जाएगा। उन्होंने कहा कि रेवाडी मसानी रोड को चार मार्गीय बनाया गया है तथा रेवाडी में नया रैस्ट हाऊस भी लगभग बनकर तैयार है। उन्होंने कहा कि सडको के सुधारीकरण में सरकार ने कोई कोर कसर नहीं छोडी है। सभी 33 फिट के रास्तों में नई सडके बनाने का कार्य किया है तथा अहीरवाल से लगती राजस्थान तक की सडको को बनाने का कार्य किया है। भाजपा की सरकार ने गुरूग्राम में यूनिवसिर्टी, महेन्द्रगढ के गांव कोरियावास में मेडिकल कॉलेज जैसे विकास कार्यो को गति दी है। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने योग्यता के आधार पर नौकरी देने का सबसे बडा कार्य किया है।
स्वामी शरणानंद महाराज जी ने भी अपना आशीर्वाद देते हुए कहा की हम सभी को जनसेवा के कार्यों में बढ़-चढ़कर भाग लेना चाहिए | बुढ़पुर हॉउस ने शिक्षा और सामाजिक क्षेत्र में लोगों की बहुत सेवा की है लेकिन अब स्वास्थ्य सेवाओं के लिए जो डॉ विराट ने पहल की है उससे इलाके के लोगों फायदा है |
इस अवसर पर फिल्म निर्देशक एवं बीएमडी क्लब के सचिव इंद्रजीत शर्मा,एलआईसी के विकास अधिकारी रोहित सैनी ,कुलदीप यादव ,कप्तान हुकमचंद,बच्चन सिंह पांच,गजेंद्रप्रताप,प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष डॉ अरविंद यादव, जिला भाजपा अध्यक्ष योगेन्द्र पालीवाल, व्यवासयिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक सतीश खोला,आयुष्मान योजना के नोडल अधिकारी डॉ टीसी तंवर ,रतनेश बंसल,वेदप्रकाश विद्रोही , एसडीएम जितेन्द्र कुमार, डीएसपी सतपाल, तहसीलदार मनमोहन व मनीष, सीएमओ डॉ कृष्ण कुमार, कार्यकारी अभियंता हेमन्त वर्मा, हरेन्द्र यादव,सतपाल थानेदार, लक्षमण यादव, करण सिंह राजा,पार्षद धमेन्द्र, रोहन यादव,नीतू चौधरी,शारदा यादव,धमेन्द्र सहित अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments