Recents in Beach

header ads

सफाई कर्मचारियों को आधुनिक उपकरण उपलब्ध करवाना आयोग का मुख्य लक्ष्य है: कृष्ण कुमार

भिवानी, 20 दिसंबर। सफाई कर्मचारियों को आधुनिक उपकरण उपलब्ध करवाना आयोग का मुख्य लक्ष्य है। सफाई कर्मचारियों को काम करते समय सरकार की तरफ से दिए जाने वाले सभी उपकरणों का प्रयोग करना चाहिए। 

ये बात राज्य सफाई कर्मचारी आयोग के वाईस चेयरमैन कृष्ण कुमार ने वीरवार को स्थानीय लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में सफाई कर्मचारियों की समस्याएं सुनते समय कही। उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहर लाल मजदूर व गरीब वर्ग के सच्चे हितेषी है। इसलिए उन्होंने सफाई कर्मचारियों के लिए अलग से आयोग बनाया है। सफाई कर्मचारियों की समस्याओं व मांगों को सरकार के सामने रखकर उनका समाधान करवाना आयोग का मुख्य उद्देश्य है। इसके अलावा आयोग यह भी ध्यान रखता है कि सफाई कर्मियों के अधिकारों का हनन ना किया जाए। उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा समय-समय पर सभी विभागों से बैठक कर कर्मचारियों को दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में समीक्षा की जाती है तथा खामियों को दूर करने के निर्देश भी दिए जाते है। 

वाईस चेयरमैन श्री कुमार ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र में काम करने वाले कर्मचारी अपने सरपंच के साथ तालमेेल बनाकर काम करें। अगर सरपंच से संबंधित कोई शिकायत होती है तो उसे संबंधित खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी को इस बारे में सूचना जरूर दें। इसके अलावा अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि आयोग द्वारा सभी विभागों से उनके कार्यालय में काम करने वाले कर्मचारियों का ब्यौरा मांगा है, जिसकी सूचना जल्द से जल्द आयोग को भेजे। इस दौरान नगर परिषद सफाई कर्मचारी संगठन, शिक्षा बोर्ड सफाई कर्मचारी संघ तथा ग्रामीण क्षेत्र से आए अनेक सफाई कर्मचारियों ने आयोग के वाईस चेयरमैन के सामने अपनी समस्याएं रखी तथा समस्याओं के समाधान की मांग की। 

इस अवसर पर जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राम सिंह, जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के कार्यकारी अभियंता होशियार सिंह, प्रदुषण नियंत्रण बोर्ड के उपमंडल अभियंता सुनील श्योराण, नगर परिषद सचिव राजेश महता, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी आशीष मान सहित जिला के सभी खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी व अनेक विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments