Recents in Beach

header ads

दान किए रक्त से बच सकती है घायल की जान: जयहिंद

रक्तदान शिविर में 33 यूनिट रक्त एकत्रित
नेहा वालिया, लोहारू। रक्तदान से बढक़र कोई दान व पुण्य कार्य नहीं है, दान किए गए रक्त से आपात स्थिति में घायल की जान बचाई जा सकती है। युवाओं को चाहिए कि वे रक्तदान के माध्यम से समाजसेवा में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करते हुए लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित करे। यह बात हिंदुस्तान स्काऊट एवं गाईड्स संगठन के प्रदेश सचिव नवीन जयहिंद ने आज लोहारू नगर के बोहरा धर्मशाला में प्रयास एक कोशिश सामाजिक संगठन के तत्वाधान में स्व. प्यारेलाल सहरावत की पुण्यस्मृति में उनके पुत्रों द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर में बतौर मुख्य अतिथि कही।

उन्होंने कहा कि रक्त दान एक पुनीत कार्य है तथा दान किया गया रक्त सडक़ हादसें में घायलों, युद्व में घायल सैनिकों सहित आपत स्थिति में किसी घायल की जान बचा सकता है। रक्तदान के माध्यम से युवाओं व लोगों को समाज व देशसेवा के लिए तत्पर रहना चाहिए। इस मौके पर आयोजित शिविर में महंत सदानंद सरस्वती व खंड शिक्षा अधिकारी शक्तिपाल सिंह आर्य व चिकित्सा अधिकारी डा. राहुल देव ने रक्तदाताओं को बैज लगाकर सम्मानित किया तथा उनका हौंसला बढ़ाया।

आयोजक प्रयास एक कोशिश संगठन के सदस्यों ने बताया कि प्रतिवर्ष 5 दिसंबर को स्व. प्यारेलाल सहरावत की स्मृति में उनके पुत्रों मा. राकेश कुमार व राजेश कुमार द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया जाता है। रक्तदान शिविर में भिवानी नागरिक हस्पताल के रक्तकोष की टीम ने 33 यूनिट रक्त एकत्रित किया। इस मौके पर रक्तदाता मा. प्यारेलाल सांगवान, प्रवक्ता श्यामसुंदर सांगवान, प्रो. उमेद जांगिड़, मा. पवन स्वामी, अमित वालिया, अजय शर्मा, कुलदीप स्वामी, रविंद्र कस्वां सहित अनेक गणमान्य लोग मौजूद रहे।


कैप्सन:- रक्तदान शिविर का शुभारंभ करते व बैज लगाते हिंदुस्तान स्काऊट एवं गाईड्स संगठन के प्रदेश सचिव नवीन जयहिंद।

Post a Comment

0 Comments